Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असली पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली पुलिस का गिरोह, 3 गिरफ्तार

रतनपुर क्षेत्र में पहुंचकर कर रहे थे लोगों पर कार्रवाई, शक होने पर पुलिस को सूचना मिलने पर हुआ खुलासा। पढ़िए पूरी खबर-

असली पुलिस के हत्थे चढ़ा नकली पुलिस का गिरोह, 3 गिरफ्तार
X

कोटा। रतनपुर क्षेत्र में एक बार फिर नकली पुलिस उगाही के लिए पहुंची, लेकिन लोगों की सतर्कता की वजह से इस बार नकली पुलिस असली पुलिस के हत्थे चढ़ गई। खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर कार्यवाही करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह घटना गुरुवार की है, जहां रतनपुर के पास ग्राम नेवसा में स्कॉर्पियो क्र. सीजी 10 एयू 1636 में सवार होकर चालक सहित एक महिला और पुरुष पहुंचे थे, जिन्होंने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और धड़ाधड़ कार्यवाही शुरू कर दी। सड़क किनारे अवैध रूप से पेट्रोल बेचने वाले पर कार्यवाही करते हुए एक जरीकेन पेट्रोल जब्त कर लिया। इसी तरह एक जगह से इन लोगों ने महुआ की भी जब्ती बनाई। जो लोग बिना मास्क के घूम रहे थे उन पर भी जुर्माना कर दिया, लेकिन इसी बीच किसी ने इसकी सूचना रतनपुर और सीपत थाने में कर दी। इसके बाद रतनपुर और सीपत पुलिस ने संयुक्त घेराबंदी करते हुए महिला पुरुष और उनके चालक को धर दबोचा।

शुरुआती जांच में ही पता चल गया कि यह लोग पुलिस कर्मचारी नहीं है और नकली पुलिस बनकर इस तरह से उगाही कर रहे थे। इससे पहले भी रतनपुर क्षेत्र में इसी तरह के कई मामले सामने आए हैं इस कारण से पुलिस भी सतर्क थी। फिलहाल तीनों आरोपियों को पकड़कर सीपत थाने ले जाया गया है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

Next Story