Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस के 'जयचंद' की हुई पहचान, अब आलाकमान पर टिकी निगाहें

क्रॉस वोटिंग के कारण जोन क्रमांक 3 में कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बन पाया। कांग्रेस 10 में से 8 जोन में ही काबिज हो पाई। वहीं भाजपा दो जोन में अपना अध्यक्ष बनाने में सफल रही। पढ़िए पूरी खबर-

कांग्रेस के जयचंद की हुई पहचान, अब आलाकमान पर टिकी निगाहें
X

रायपुर। नगर निगम रायपुर के जोन अध्यक्षों के चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस पार्षद की पहचान हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के गुरू गोविंद सिंह वार्ड के पार्षद पुरूषोत्तम बेहरा ही वो व्यक्ति हैं, जो कांग्रेस के लिए जयचंद साबित हुए हैं। बेहरा ने चार सदस्यीय टीम के सामने क्रास वोटिंग की बात स्वीकार कर ली है।

क्रॉस वोटिंग के कारण जोन क्रमांक 3 में कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बन पाया। कांग्रेस 10 में से 8 जोन में ही काबिज हो पाई। वहीं भाजपा दो जोन में अपना अध्यक्ष बनाने में सफल रही।

संभावना जताई गई है भीतरघात करने वालों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। महापौर एजाज ढेबर ने भी आलाकमान से मांग की है कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो। अब आलाकमान पर निगाहें टिक गई हैं, इस मामले में क्या कार्रवाई हो सकती है।

जोन- 3 में अमितेष भारद्वाज और कामरान अंसारी दावेदार थे, जिसमें से अमितेष को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया था। लेकिन एक सदस्य के क्रास वोटिंग की वजह से भाजपा के प्रमोद साहू 4 वोट हासिल कर जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। जोन 1 से भाजपा के विनोद अग्रवाल निर्विरोध जीत गए।

ये रहे विजेता

जोन- 1: विनोद अग्रवाल- निर्विरोध भाजपा

जोन- 2: बंटी होरा- कांग्रेस

जोन- 3: प्रमोद साहू- भाजपा

जोन- 4: प्रमोद दुबे – निर्विरोध – कांग्रेस

जोन- 5: मन्नू विजेता यादव- कांग्रेस

जोन- 6: निशा देवेंद्र यादव- कांग्रेस

जोन- 7: मनीराम साहू- कांग्रेस

जोन- 8: घनश्याम छत्रिय- कांग्रेस

जोन- 9: प्रमोद मिश्रा- कांग्रेस

जोन- 10: आकाशदीप शर्मा- कांग्रेस

Next Story