Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CM बघेल ने किया 'मुख्यमंत्री सुगम सड़क' योजना का शुभारंभ, जानिए इस स्कीम की खासियत

प्रदेश सरकार इस वर्ष 200 करोड़ रुपए की लागत के 1116 कार्य कराने के योजना बना रही है। पढ़िए पूरी खबर-

CM बघेल ने किया मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना का शुभारंभ, जानिए इस स्कीम की खासियत
X

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ किया। अधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी शासकीय भवन और सार्वजनिक स्थलों तक पहुंचना अब आसान होगा। प्रदेश सरकार इस वर्ष 200 करोड़ रुपए की लागत के 1116 कार्य कराने के योजना बना रही है। इस मौके पर गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू भी वहां उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के माध्यम से प्रदेश के सभी शासकीय भवन और सार्वजनिक स्थलों तक पहुंचना अब आसान होगा।इस योजना से प्रदेश भर के ऐसे सभी शासकीय शालाएं, चिकित्सालय, कॉलेज, आंगनबाड़ी भवन, उचित मूल्य की दुकानों और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं जो अभी तक मुख्य मार्गो से पक्की सड़क द्वारा नही जुड़ी हुई थीं, वे सभी पक्के एवं बारहमासी मार्ग से जुड़ेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुगम सड़क योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि आज का दिन महत्वपूर्ण है। भारत चीन की सीमा पर लद्दाख में शहीद हुए जवानों की याद में आज सेवा का कार्य करना है। हमारे कार्यकर्ता सेवा कार्य में लगे हुए हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों को मास्क और मरीजों को फल वितरित कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस योजना के तहत सार्वजनिक स्थल जैसे हाट बाजार, मेला स्थल, धान संग्रहण केंद्र, श्मशान घाट जैसे अनेक महत्वपूर्ण सार्वजनिक उपयोग के केंद्र जो बारहमासी सड़कों से नहीं जुड़े हैं, वहां आने-जाने में जनसामान्य को असुविधा होती है।

ऐसे सभी सार्वजनिक स्थल तथा भवन को प्राथमिकता के आधार पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बारहमासी पहुंच मार्ग का निर्माण कर जोड़ा जाएगा। इससे शासकीय भवनों और सार्वजनिक स्थलों तक पहुंचने में लोगों को सहुलियत होगी।

Next Story