Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : डॉक्टर ने ड्यूटी से किया इंकार, बीएमओ की शिकायत पर हुई FIR

ड्यूटी से इनकार करने पर डॉक्टर के खिलाफ कर दिया गया एफआईआर। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ : डॉक्टर ने ड्यूटी से किया इंकार, बीएमओ की शिकायत पर हुई FIR
X

जांजगीर चाम्पा। छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे हैं। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसी बीच कोविड अस्पताल में ड्यूटी से इनकार करने पर डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर कर दिया गया है।

यह मामला जांजगीर चाम्पा के मालखरौदा थाना क्षेत्र का है, जहां मालखरौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉक्टर पर कार्रवाई की गई है। डॉक्टर का नाम संतोष पटेल है। बीएमओ की शिकायत के बाद मालखरौदा थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है।

इस मामले में डॉक्टर ने बीएमओ से कहा है कि दुर्भावनावश मेरी ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगाई जा रही है इसलिए मैं ड्यूटी नहीं करूंगा इसके बाद बीएमओ ने इसकी शिकायत मालखरौदा थाने में की है।

बता दें छत्तीसगढ़ में सरकार ने स्वास्थ्य समेत 10 सेवाओं पर आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) लागू किया था। एस्मा का उपयोग किसी भी सेवा को निर्बाध बनाए रखने के लिए किया जाता है। इसके लागू होने के बाद उससे संबंधित काम करने वाले कर्मचारी काम से न तो इन्कार कर सकते हैं और न हड़ताल कर सकते हैं। एस्मा का नियम अधिकतम छह माह के लिए लगाया जा सकता है। एस्मा लागू होने के बाद यदि कर्मचारी हड़ताल पर जाता है या ड्यूटी से इंकार करते है तो वह अवैध और दंडनीय है। इस आदेश से संबंधी किसी भी कर्मचारी को बिना किसी वारंट के गिरफ्तार किया जा सकता है।



Next Story