Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बस मालिकों ने की यात्री किराए में 40 प्रतिशत वृद्धि की मांग

छत्तीसगढ़ में डीजल के दामों में लगातार वृद्धि को देखते हुए छत्तीसगढ़ के बस मालिकों ने यात्री किराए में 40 प्रतिशत की वृद्धि और कोरोनाकाल में मई माह तक बस संचालन ठप होने के चलते कर में छूट देने की मांग परिवहन विभाग से की है।

बस मालिकों ने की यात्री किराए में 40 प्रतिशत वृद्धि की मांग
X

बस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में डीजल के दामों में लगातार वृद्धि को देखते हुए छत्तीसगढ़ के बस मालिकों ने यात्री किराए में 40 प्रतिशत की वृद्धि और कोरोनाकाल में मई माह तक बस संचालन ठप होने के चलते कर में छूट देने की मांग परिवहन विभाग से की है। बस मालिकों ने शासन को लिखे गए पत्र में कहा है कि राज्य में मार्च 2018 तक डीजल की कीमत 67 रुपए होने पर जुलाई 2018 में यात्री किराए में वृद्धि की गई थी।

आज की स्थिति में डीजल की कीमत प्रति लीटर 91.26 हो जाने से अब परिवहन विभाग द्वारा यात्री किराए में वृद्धि की जानी चाहिए। बस मालिकों ने इस संबंध में कई बार विभाग से निवेदन किया पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। वहीं मध्यप्रदेश सरकार ने अप्रैल माह में यात्री किराए में 25 प्रतिशत की वृद्धि की है।

कोरोना महामारी को देखते हुए ओडिशा राज्य ने मोटरयान कर में पूरी तरह से छूट दी है। कोरोनाकाल में बसों का संचालन एवं स्कूलों के बंद होने के कारण वहां पर भी बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है। इसलिए मार्च 2020 से दिसंबर 2021 तक टैक्स में पूरी तरह से छूट देनी चाहिए।


और पढ़ें
Next Story