Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा नेता की कोरोना से मौत, फिर टूटा रिकॉर्ड- सामने आए 3450 केस

भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष तथा पू्र्व पार्षद ने कोरोना के इलाज के दौरान निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले तथा रेलवे ट्रैक में मिली लाश की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। प्रदेश में मंगलवार को 15 लोगों ने जान गंवाई, जिसकी एक वजह कोरोना भी था। इधर, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश के साथ रायपुर जिले में भी कोरोना से अपना पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है।

स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना रोबोटिक्स मेला, इन 250 उपकरण को सीख चाइनाीज सामानों को कर सकते हैं बायकॉट
X
स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना रोबोटिक्स मेला

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष तथा पू्र्व पार्षद ने कोरोना के इलाज के दौरान निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले तथा रेलवे ट्रैक में मिली लाश की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। प्रदेश में मंगलवार को 15 लोगों ने जान गंवाई, जिसकी एक वजह कोरोना भी था। इधर, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश के साथ रायपुर जिले में भी कोरोना से अपना पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है।

प्रदेश में जहां 3450 नए मामलों का पता चला है, वहीं रायपुर जिले में 1015 संक्रमित सामने आए हैं। भाजपा नेता एवं पूर्व पार्षद मनोज प्रजापति का इलाज एक निजी अस्पताल में पिछले कुछ समय से चल रहा था, वे कोरोना संक्रमित पाए गए, मंगलवार को उनकी मौत हो गई। इसी तरह गुढ़ियारी निवासी अधेड़ की लाश रेलवे ट्रैक पर पाई गई थी, उसे एम्स लाया गया। वहीं सारंगढ़ में 58 वर्षीय महिला ने सड़क हादसे में जान गंवा दी थी। दोनों के शव की जांच की गई, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसी तरह पूर्णत कोविड की वजह से 2 और 13 की मौत की वजह गंभीर बीमारी अथवा कोई दूसरे हादसे से होना पाया गया है। प्रदेश में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 70777 तक पहुंच गया है। वहीं अस्पताल से मंगलवार को 773 स्वस्थ हुए और 356 लोगों ने अपनी होम आईसोलेशन की अवधि पूरी की। कोरोना के जाल में प्रदेश बुरी तरह फंस गया है और यहां रोजाना बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं।

इन जिलों में मिले संक्रमित : रायपुर जिले में कोरोना के मरीजों ने अपना पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है। यहां 1015 कोरोना संक्रमित का पता चला है, वहीं बिलासपुर से 232, राजनांदगांव 223, बलौदाबाजार 214, कबीरधाम 169, कोरबा 158, दुर्ग 138, सरगुजा 123, रायगढ़ 121, जांजगीर 120, बालोद 85, बीजापुर 81, महासमुंद 77, मुंगेली 75, दंतेवाड़ा-कांकेर 58-58, धमतरी-कोरिया 51-51, गरियाबंद 48, नारायणपुर 45, जशपुर 41, सूरजपुर 39, कोंडागांव 37, बलरामपुर -सुकमा 19-19, बेमेतरा 15 तथा अन्य राज्य से लौटे दो लोगों का पता चला है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका भी संक्रमित

केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सरगुजा सांसद श्रीमती रेणुका सिंह संसद सत्र में शामिल होने के पूर्व ही कोरोना संक्रमित मिली। रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन में स्वयं को क्वारेंटाइन किया है। केन्द्रीय राज्यमंत्री वर्तमान में अपने गृहग्राम परशुरामपुर में रह रही थी तथा केन्द्र शासन के निर्देश पर संसद सत्र शुरू होने के दो दिन पूर्व ही दिल्ली पहुंची थीं। संसद सत्र के पहले उनकी जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

देश में आंकड़ा 50 लाख पार

नई दिल्ली। भारत में मंगलवार की रात कोविड-19 संक्रमण के कुल मामले 50 लाख के पार पहुंच गए। 40 लाख की संख्या पार करने के महज 11 दिन बाद भारत में संक्रमितों की कुल संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 39,26,096 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। भारत में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 5,017,930 हो चुकी थी, जबकि मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 81,989 पहुंच गया था।

Next Story
Top