Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : बहाल होंगे 300 विद्या मितान, मंत्री सिंहदेव ने शिक्षा मंत्री को भेजी अनुशंसा

सालभर पहले बेरोजगार हो चुके 300 विद्या मितान फिर से बहाल होंगे. बहाली करने के संबंध में पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने शिक्षा मंत्री को अनुशंसा भेजी है. बीते दिनों विद्या मितान संघ ने मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात भी की थी. बता दें कि प्रदेश के 2516 विद्या मितान नियमितीकरण की भी मांग कर रहे हैं. एक साल पहले बेरोजगार हुए 300 विद्या मितान और उनके नियमितीकरण का मुद्दा inh न्यूज़ ने प्रमुखता से उठाया था.

बड़ी खबर : बहाल होंगे 300 विद्या मितान, मंत्री सिंहदेव ने शिक्षा मंत्री को भेजी अनुशंसा
X

रायपुर. सालभर पहले बेरोजगार हो चुके 300 विद्या मितान फिर से बहाल होंगे. बहाली करने के संबंध में पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने शिक्षा मंत्री को अनुशंसा भेजी है. बीते दिनों विद्या मितान संघ ने मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात भी की थी. बता दें कि प्रदेश के 2516 विद्या मितान नियमितीकरण की भी मांग कर रहे हैं. एक साल पहले बेरोजगार हुए 300 विद्या मितान और उनके नियमितीकरण का मुद्दा inh न्यूज़ ने प्रमुखता से उठाया था.

साथ ही आपको बता दें कि बीते जून माह में विद्या मितान शिक्षक संघ ने संविदा के माध्यम से शिक्षकों की नई भर्ती योजना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. प्रेस वार्ता में संघ के प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र दास वैष्णव ने बताया था कि विद्या मितान शिक्षकों को नियमित न कर राज्य सरकार ने करीब 2500 पदों के लिए अतिथि शिक्षक योजना शुरू की, जिसमें से 2150 पदों पर भर्ती की गई. लगभग 350 विद्या मितानों को बेरोजगार कर दिया. राज्य सरकार वर्तमान में अंग्रेजी माध्यम शाला शुरू करने जा रही है. इसमें विद्या मितान, जो योग्य हैं उन्हें प्राथमिकता न देकर संविदा के माध्यम से शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है. जबकि घोषणा पत्र के अनुरूप राज्य में संविदा और अनियमित पदों को समाप्त करना है. उन्होंने कहा कि शासन की बेरुखी से तंग आकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर इच्छा मृत्यु की मांग करेंगे. सरकार ने कई बार आश्वासन दिया कि विद्या मितान शिक्षकों की मांगों को पूर्ण किया जाएगा, लेकिन उसका आश्वासन कोरा कागज साबित हो रहा है.

Next Story