Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

निकाय चुनाव शांतिपूर्ण कराने चार हजार लोगों के खिला‌फ कार्रवाई, साढ़े तीन हजार लोगों से जमा कराए शस्त्र

राज्य में जिन 15 नगरीय निकायों में चुनाव होना है, वहां शांतिपूर्ण चुनाव कराने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बदमाशों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है। चुनाव आयोग के निर्देश पर अब तक 4 हजार 54 लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। साथ ही दौ सौ लीटर से ज्यादा शराब की जब्ती की गई है। पढ़िए पूरी ख़बर..

निकाय चुनाव शांतिपूर्ण कराने चार हजार लोगों के खिला‌फ कार्रवाई, साढ़े तीन हजार लोगों से जमा कराए शस्त्र
X

रायपुर: 20 दिसंबर को 15 नगरीय निकायों में चुनाव संपन्न होने हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने संबंधित जिलों के कलेक्टर एवं एसपी से लगातार समीक्षा कर रहे हैं। निर्वाचन आयुक्त ने साफतौर पर निर्देश जारी किया है कि हर छोटी से छोटी शिकायतों पर भी ध्यान दिया जाए। चुनाव संपन्न होने वाले जिलों में और आयोग में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं, ताकि आम जन अपनी बात और शिकायत बेखौफ होकर रख सकें।

ऐसी है व्यवस्था

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि नगरीय निर्वाचन के लिए 40 कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। पर्याप्त संख्या में उड़नदस्ता दल भी गठित किए गए हैं। शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए अब तक 3 हजार 689 शस्त्र जमा करवाए गए हैं। आबकारी अधिनियम के तहत 340 प्रकरणों में कार्रवाई कर 210.576 लीटर शराब जब्त की गई है। परिवहन अधिनियम के तहत 1 हजार 867 प्रकरणों में 5 लाख 8 हजार 100 रुपए समन शुल्क लिया गया है। अब तक 1 हजार 793 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई और 418 गैर जमानती वारंटों की तामीली की गई है।

Next Story