Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एडीजी की संपत्ति की तलाश में एसीबी की टीम ने कटक में डाला डेरा

एडीजी जीपी सिंह के निवास तथा उनसे संबंधित तथा परिचितों के संस्थानों से एसीबी की टीम जांच पूरी होने का दावा जरूर कर रही है लेकिन एडीजी श्री सिंह की संपत्ति तलाशने एसीबी की अलग-अलग टीमें ओडिशा के कटक तथा क्योंझर में अब भी डेरा डाले हुई हैं।

एडीजी की संपत्ति की तलाश में एसीबी की टीम ने कटक में डाला डेरा
X

एसीबी (प्रतीकात्मक फोटो)

एडीजी जीपी सिंह के निवास तथा उनसे संबंधित तथा परिचितों के संस्थानों से एसीबी की टीम जांच पूरी होने का दावा जरूर कर रही है लेकिन एडीजी श्री सिंह की संपत्ति तलाशने एसीबी की अलग-अलग टीमें ओडिशा के कटक तथा क्योंझर में अब भी डेरा डाले हुई हैं। साथ ही एडीजी के घर से जब्त कंप्यूटरों से उनके पुराने विभाग के सभी तरह के डेटा मिलने की बात एसीबी के एक अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताई है।

एसीबी के अफसरों को अब भी एडीजी श्री सिंह के परिचित और उनसे संबंधित संस्थानों से बेनामी संपत्ति मिलने की उम्मीद है। इस वजह से एसीबी की टीम अब भी श्री सिंह से जुड़े या उनके संपर्क वाले संस्थानों के बारे में पतासाजी करते हुए वहां गोपनीय तौर पर जांच कर रही है। एसीबी के अफसरों को श्री सिंह के उनके गृह राज्य ओडिशा के अलग-अलग शहरों से संपत्ति मिलने की उम्मीद है। इस वजह से टीम का फोकस ओडिशा में है। साथ ही छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों में एसीबी का फोकस है।

कंप्यूटर में मिली अहम जानकारी

एसीबी की टीम ने श्री सिंह से संबंधित नौ के करीब कंप्यूटर और हार्ड डिस्क जब्त किए हैं। कंप्यूटर की प्रारंभिक जांच में जो बातें निकलकर सामने आई हैं उसके मुताबिक श्री सिंह अपने कार्यकाल में जहां-जहां पदस्थ रहे हैं उन विभागों की डिटेल अपने कंप्यूटर में स्टोर कर अब भी रखे हुए हैं। संबंधित विभागों की डिटेल रखने की वजह क्या है इसकी जानकारी जुटाने की कोशिश एसीबी के अफसर कर रहे हैं।


Next Story