Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जल कर बकाया 7 करोड़, आधा दर्जन विभागों को डिमांड नोटिस जारी करेगा निगम

रायपुर नगर निगम सरकारी विभागों और दफ्तरों से जलकर की वसूली नहीं कर पा रहा है। आधा दर्जन विभागों पर 7 करोड़ का जल कर बकाया है, लेकिन इन दफ्तरों से बकाया वसूली मे निगम अफसर फिसड्डी साबित हो रहे हैं। जल विभाग के अध्यक्ष का कहना है, राजस्व विभाग को संबंधित विभागों को डिमांड नोटिस जारी करने कहा गया है। बकाया वसूली में कोताही नहीं बरती जाएगी।

जल कर बकाया 7 करोड़, आधा दर्जन विभागों को डिमांड नोटिस जारी करेगा निगम
X

रायपुर. रायपुर नगर निगम सरकारी विभागों और दफ्तरों से जलकर की वसूली नहीं कर पा रहा है। आधा दर्जन विभागों पर 7 करोड़ का जल कर बकाया है, लेकिन इन दफ्तरों से बकाया वसूली मे निगम अफसर फिसड्डी साबित हो रहे हैं। जल विभाग के अध्यक्ष का कहना है, राजस्व विभाग को संबंधित विभागों को डिमांड नोटिस जारी करने कहा गया है। बकाया वसूली में कोताही नहीं बरती जाएगी।

नगर निगम का जल विभाग आम आदमी के अलावा सरकारी भवनों और विभागों को जल आपूर्ति करता है, लेकिन कुछ ऐसे विभाग और सरकारी दफ्तर हैं, जिन पर करोड़ों का जल कर बकाया है। आम आदमी से टैक्स वसूलने में जहां नगर निगम तत्परता दिखाता है, वहीं सरकारी दफ्तरों से बकाया कर वसूली में पीछे है।

एक नजर जल कर बकाया वाले विभागों पर

- प्रयास हाॅस्टल जोन क्रमांक 1, 55 लाख 27 हजार 476 रुपए

- बीएसएनएल महकमा जोन क्रमांक 2, 20 लाख 53 हजार 398 रुपए

- जिला अस्पताल जोेेेन क्रमांक 3, 40 लाख 11 हजार 350 रुपए

- कार्यपालन अभियंता लोककर्म विभाग जोन 4, 5 लाख 19 हजार 552 रुपए

- डीके अस्पताल परिसर 4 लाख 97 हजार रुपए

- जोन के पुलिस थानों पर 94 लाख 53 हजार 659 रुपए

- विज्ञान केंद्र जोन 9, 9 लाख 28 हजार 716 रुपए

- विधानसभा आवासीय परिसर 3 करोड़ 12 लाख 32 हजार 232

नोटिस भेजेंगे

जलकर बकाया वाले विभागों को राजस्व विभाग के माध्यम से डिमांड नोटिस जारी होगा। इसके बाद भी जलकर का बकाया भुगतान नहीं होने पर शासन के संज्ञान में लाकर मार्गदर्शन मांगा जाएगा।

- सतनाम पनाग, अध्यक्ष जल विभाग, ननि रायपुर

Next Story