Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: तेजस्वी यादव ने लोकसभा में पारित हुये अध्यादेशों को किसान विरोधी करार दिया

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि युवाओं के बाद अब एनडीए सरकार के निशाने पर किसान आ गये हैं। तेजस्वी यादव ने लोकसभा में पारित हुये अध्यादेशों को किसान विरोधी करार दिया है। साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद इस अध्यादेश का पुरजोर विरोध करती है।

tejashwi yadav declared ordinances passed in lok sabha as anti farmer
X
राजद नेता तेजस्वी यादव

बिहार में विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटे राजद नेता तेजस्वी यादव एनडीए सरकार को हर मोर्चे पर घेरने का प्रयास कर रहे हैं। इस कड़ी में तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर डबल इंजन सरकार को किसान विरोधी करार दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि युवा वर्ग के बाद एनडीए सरकार ने अब किसानों को अपने निशाने पर ले लिया है। तेजस्वी यादव ने लोकसभा में पारित हुये बिल को पूरी तरह से किसान विरोधी करार दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि डबल इंजन सरकार द्वारा लोकसभा में पारित इन किसान विरोधी अध्यादेशों पर राजद प्रमुखरता से अपना पुरजोर विरोध प्रकट करती है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया कि बेरोज़गार युवा और किसान मिलकर इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। तेजस्वी यादव ने लोकसभा में पारित हुये किसान विरोधी अध्यादेश को एनडीए सरकार से वापस लिये जाने की मांग की है।



आपको बता दें कृषक (सशक्तिकरण व संरक्षण) कीमत आश्वासन व कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020 को लोकसभा से मंजूरी मिल गई है। बताया जाता है अब किसान उपज से खाद्य उत्पाद बनाने वाली कंपनियों, थोक, फुटकर विक्रेताओं व निर्यातकों आदि के साथ सीधे करार या व्यावसायिक समझौता कर सकेंगे।

किशनगंज़ में करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन पूल उद्घाटन से पहले टूटा, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के सुशासन पर उठाये सवाल

तेजस्वी यादव ने इससे पहले ट्वीट कर नीतीश कुमार के 15 वर्षीय सुशासन पर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने बताया कि किशनगंज़ जिला में करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन सुशासनी पूल उद्घाटन से पहले ही टूट गया। तेजस्वी यादव ने कहा कि अब देखना होगा कि 15 वर्षों की भ्रष्टाचारी सरकार व 60 घोटालों के प्रबंधक संरक्षक कर्ता नीतीश कुमार व सुशील मोदी इसका दोष विपक्ष या प्रकृति में से किसके सिर मढ़ते हैं?

Next Story