Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी के खिलाफ आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिये घरों की लाइट बंद कर मोमबत्तियां व लालटेन जलाये जाने की अपील

Bihar Assembly Elections 2020: राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार बेरोजगारी के मुद्दे पर एनडीए सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे हैं। तेजस्वी यादव ने निजीकरण और बिहार में व्याप्त बेरोजगारी के खिलाफ आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिये घरों की लाइट बंद कर दीप, मोमबत्तियां व लालटेन जलाये जाने की अपील की है।

tejashwi yadav appeals to burn candles and lanterns against unemployment for 9 minutes tonight at 9 pm
X
राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य वासियों से की अपील।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार एनडीए सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बिहार वासियों से अपील की है। उन्होंने अपील करते हुये कहा कि निजीकरण एवं बिहार में व्याप्त भंयकर बेरोजगारी के खिलाफ आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिये सभी लोग अपने घरों की लाइटें बंद कर दीपक, दिया, मोमबत्तियां और लालटेन जलायें। तेजस्वी यादव ने बताया कि बेरोजगार युवा साथियों और स्वयंसेवी संगठनों द्वारा निजीकरण और बेरोजगारी के खिलाफ यह मुहिम आहूत की गई है। जिसका तेजस्वी यादव ने पूरी तरह से समर्थन करने का भरोसा दिया है। साथ ही अन्य लोगों से भी इस मुहिम का हिस्सा बनने की अपील की गई है।



बहुत से व्यवसायी भाइयों व छोटे व्यापार करने वालों का धंधा- रोजगार भी हो गया चौपट: तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर कहा कि राजद बेरोज़गारों युवा साथियों की इस मुहिम में उनके साथ है। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि सूबे में बहुत से व्यवसायी भाइयों व छोटे व्यापार करने वालों का धंधा- रोजगार चाैपट हो गया है। सरकार द्वारा भर्तियां भी बंद कर दी गई हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि वर्षों से परीक्षायें नहीं ली जा रही हैं। नौकरियों व आवेदन फ़ॉर्म की फ़ीस के नाम पर सरकार ने अरबों रुपए वसूल कर पूंजीपतियों में बांट दिए हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि इसलिए डबल इंजन सरकार द्वारा थोपी गई इस महामंदी व महाबेरोजगारी के दौर में हम एकजुटता के साथ बेरोजगार मित्रों के साथ हैं।



राजद ने रोजगारी को लेकर सत्ताधियों पर झूठे आंकड़े पेश करने का लगाया आरोप

इससे पहले तेजस्वी यादव ने ट्वीट के माध्यम से सत्ताधारी पार्टियों के नेताओं पर रोजगार के झूठे आंकड़े पेश करने का आरोप लगाया। तेजस्वी यादव ने कहा कि इनके झूठ, पलटी व बेशर्मी मापने का कोई पैमाना होता तो वह चूर-चूर हो जाता। उन्होंने कहा कि औसतन प्रतिदिन 10 लाख लोगों को काम दे रहे हैं। यानि कि 30 दिन में सरकार द्वारा 3 करोड़ लोगों को रोजगार दिया गया। वहीं तेजस्वी यादव ने पूछा कि यदि एक महीने में तीन करोड़ लोगों को काम मिलेगा तो सालभर में कितनों को रोजगार दिया गया? वहीं तेजस्वी यादव ने बताया कि बिहार में नीतीश कुमार 15 साल से मुख्यमंत्री हैं।

बेरोजगारी, निजीकरण के खिलाफ शंखनाद कर नीतीश-मोदी सरकार के खिलाफ करें ऐलान-ए-जंग : गुंजन पटेल

बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने ट्वीट कर बताया कि आज रात 9 बजे 9 मिनट तक बिहारी युवाओं का बेरोजगारी और निजीकरण के खिलाफ शंखनाद होगा। गुंजन पटेल ने सभी बिहारी युवाओं से इस मुहिम का हिस्स बनने की अपील की है। गुंजन पटेल ने अपने संदेश में कहा कि सभी बिहारी युवाओं से अपील है कि वे आज रात 9 बजे 9 मिनट तक शंख की प्रचंड ध्वनि से युवा विरोधी नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ ऐलान-ए-जंग की शुरुआत करें।




Next Story