Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुशांत सिंह राजपूत मामला: मुंबई से वापस लौटी पटना पुलिस की विशेष टीम, तिवारी अभी भी कोरंटिन

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच करने बिहार से मुंबई गई चार पुलिसकर्मियों की विशेष टीम पटना वापस लौट आई है। लेकिन उनके साथ पटना के एसपी विनय तिवारी नहीं लौटे हैं। उनको बीएमसी ने कोरंटिन मुक्त नहीं किया है।

sushant singh rajput case patna polices special team returned from mumbai tiwari still quarantine
X
सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच करने के लिये मुंबई गई बिहार पुलिस की विशेष टीम पटना वापस लौट आई।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में बिहार पुलिस की विशेष टीम मुंबई जांच-पड़ताल करने गई थी। गुरुवार को बिहार पुलिस की विशेष टीम पटना वापस लौट आई है। अब इस मामले में सीबीआई कार्रवाई करेगी। वहीं पटना वापस लौटी चार पुलिसकर्मियों की विशेष टीम के साथ पटना के एसपी सिटी विनय तिवारी वापस नहीं लौटे हैं। उनको बीएमसी ने कोरंटिन मुक्त नहीं किया है। कोरंटिन मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी बुधवार को टिप्पणी कर इसे गलत बताया था। फिर भी विनय तिवारी को कोरंटिन मुक्त नहीं किया गया। इसके अलावा बुधवार को आईजी पटना ने विनय तिवारी को कोरंटिन मुक्त करने के लिये पत्र लिखा था। लेकिन बीएमसी ने पटना आईजी के अनुरोध को ठुकरा दिया था।



डीआईजी ने विनय तिवारी को मुक्त नहीं करने पर जताया अफसोस

बिहार के डीजीपी गुप्तेशवर पण्डेय ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि मुंबई में कोरंटिन पटना के एसपी सिटी विनय तिवारी को अभी तक मुक्त नहीं किया गया है। विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में जांच - पड़ताल के लिये मुंबई गये थे। उन्हें वहां बीएमसी ने जबरन कोरंटिन कर दिया था। मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी गम्भीर टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को मुंबई में जबरन कोरंटिन किये जाने को गलत करार दिया है। फिर भी बीएमसी ने बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को मुक्त नहीं किया है। डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि बीएमसी सुप्रीम कोर्ट की भी परवाह नहीं कर रही है। जो अफसोस जनक है।



मामले में सीबीआई करेगी जांच

सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस द्वारा बिहार पुलिस को सहयोग नहीं करने की खबरें आ रही थी। इसलिये बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की अनुशंसा की है। केंद्र सरकार ने बिहार सराकर के अनुरोध पर सुशांत मामले में सीबीआई से जांच कराने की अनुशंसा मान ली है। जल्द ही सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत मामले में एफआईआर दर्ज करेगी।

सुशांत के पिता ने पटना में दर्ज कराया था मामला

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने ममाले को लेकर पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी। बिहार पुलिस की विशेष टीम एफआईआर दर्ज होने के बाद मामले की जांच-पड़ताल करने के लिए मुंबई गई थी। जो गुरुवार को वापस लौट आई है। बिहार सरकार के अनुरोध पर मामले में आगे की कार्रवाई सीबीआई करेगी। जानकारी है कि पिछले 11 दिनों में पटना पुलिस की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों की जांच-पड़ताल की। साथ ही टीम ने मामले के संबंध में करीब 12 लोगों से पूछताछ की है।

Next Story