Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना व मुजफ्फरपुर में निर्मित हो रहे कोविड अस्पतालों के लिये पीएम केयर्स फंड देगा धन, रवि शंकर प्रसाद ने जताया आभार

बिहार की राजधानी पटना व मुजफ्फरपुर जिले में निर्मित हो रहे 500-500 बेड वाले कोविड अस्पतालों के लिए पीएम केयर्स फंड से धन राशि उपलब्ध करवाई जा रही है। जिस पर भाजपा नेता एवं बिहार के सांसद रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

ravi shankar prasad expresses gratitude to pm kears Fund for kovid hospitals being constructed in patna and muzaffarpur
X
पटना में कोविड अस्पताल तैयार

केंद्रीय मंत्री एवं बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से सांसद रवि शंकर प्रसाद ने बिहार के लोगों को कोरोना महामारी से बेहतर उचार के लये पीएम केयर्स फंड से धन राशि दिये जाने पर पीएमओ पीएम मोदी का आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड से पटना और मुजफ्फरपुर में 500-500 बेड वाले कोविड अस्पताल के लिए धन राशि उपलब्ध करवाई। जो अस्पताल भारत सरकार के डीआरडीओ द्वारा निर्मित करवाये जा रहे हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आप सदैव बिहार की चिंता करते रहे हैं व इस संकट में आपकी इस सहायता के लिए पूरा बिहार आपका आभारी है।



रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को अन्य ट्वीट के माध्यम से बताया कि पटना के बिहटा में पीएम केयर्स फंड से निर्मित इस अस्पताल के प्रारम्भ होने से पटना और बिहार के अन्य जिलों के कोरोना मरीज़ों को इलाज़ की आधुनिक सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। जिससे कोरोना महामारी के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी और इसके अलावा जनता को बहुत राहत मिलेगी। रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि पटना के बिहटा के इस कोविड अस्पताल में वेंटिलेटर से सज्जित 125 आईसीयू बेड व 375 सामान्य बेड होंगे। इस अस्पताल का संचालन भारतीय सेना के डॉक्टर करेंगे।



पटना में निर्मित कोविड अस्पताल का आज ही होगा उद्धाटन

इससे पहले पीएमओ की ओर से बताया गया कि पटना व मुजफ्फरपुर में डीआरडीओ द्वारा बनवाये जा रहे 500-500 बेड के कोविड अस्पतालों के लिये पीएम केयर्स फंड की ओर से धन आवंटित करने का निर्णय लिया गया है। बताया गया कि ये अस्पताल बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल और उपचार करेंगे। जानकारी है कि पटना में निर्मित हुये अस्पताल का आज ही उद्धाटन किया जायेगा। मुजफ्फरपुर में डीआरडीओ द्वारा निर्मित करवाये जा रहे अस्पताल का भी जल्द ही उद्घाटन किया जायेगा। जानकारी है कि इन अस्पतालों में वेंटिलेटर के साथ 125 आईसीयू बेड हैं व दोनों अस्पतालों में 375 सामान्य बेड हैं। प्रत्येक बेड में ऑक्सीजन की आपूर्ति होती है। पीएमओ के अनुसार इन अस्पतालों का संचालन सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के स्टाफ द्वारा प्रदान किया जाएगा।




Next Story