Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रांची एयरपोर्ट पर असदुद्दीन ओवैसी के स्वागत के दौरान लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जांच में जुटी पुलिस

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) रविवार दोपहर रांची पहुंचे। एयरपोर्ट (Airport) से बाहर निकलते ही उनके स्वागत के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे।

रांची एयरपोर्ट पर असदुद्दीन ओवैसी के स्वागत के दौरान लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, जांच में जुटी पुलिस
X

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) रविवार दोपहर रांची पहुंचे। एयरपोर्ट (Airport) से बाहर निकलते ही उनके स्वागत के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। एआईएमआईएम प्रमुख मांडर उपचुनाव (Mandar By-election) में खड़े भाजपा के बागी नेता देवकुमार धान के समर्थन में प्रचार करने रांची पहुंचे थे।

इस दौरान उनकी पार्टी एआईएमआईएम के कार्यकर्ता और उनके समर्थक बड़ी संख्या में मौजूद रहे। उनके समर्थकों ने ओवैसी जिंदाबाद के कई नारे लगाए। इन नारों के बीच पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगे। माना जा रहा है कि ओवैसी के किसी समर्थक ने ये नारे लगाए थे। हालांकि यह नारा किसने लगाया और इसका मकसद क्या था? इसके बारे में अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। मंदार उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के आने से चुनावी समीकरण बदलेगा या नहीं।

पता नहीं, लेकिन रांची में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के बाद ओवैसी का चुनावी दौरा विवादों में घिर सकता है। रांची एयरपोर्ट( Ranchi Airport) पर इस नारेबाजी को लेकर रांची सिटी के एसपी अंशुमान कुमार ने बताया कि पाकिस्तान जिंदाबाद (Pakistan Zindabad) के नारे का मामला संज्ञान में आया हैं। सामने आए वीडियो और ऑडियो की सत्यता की जांच की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

वही ओवैसी ने अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए संसद का सत्र बुलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आज देश की सीमा को चीन और पाकिस्तान (China and Pakistan) से खतरा है, सेना में लाखों पद खाली हैं, फिर भी 4 साल के लिए अनुबंध पर नियुक्ति का निर्णय उचित नहीं है। उल्लेखनीय है कि रांची की मंदार विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 23 जून को होना है। ओवैसी निर्दलीय प्रत्याशी देव कुमार धान के लिए प्रचार करने आए हैं।

और पढ़ें
Next Story