Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीआरडीओ द्वारा पटना में बनवाये गये 500 बेड के कोविड अस्पताल में अब मरीज करवा सकेंगे उपचार, नित्यानंद राय ने काटा फीता

बिहार की राजधानी पटना में डीआरडीओ द्वारा बनवाये गये 500 बेड के कोविड अस्पताल में अब कोरोना मरीज उपचार करा सकेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने फीता काट कर पटना में नव निर्मित कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया। इस दौरान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं जदयू, भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

now patients will be able to get treatment in the 500 bed Kovid hospital constructed by drdo in Patna nityanand rai cut lace
X
भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने फीता काट कर पटना में नव निर्मित कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया।

बिहार की राजधानी पटना के बिहटा में स्थित ईएसआई अस्पताल में नव निर्मित 500 बेड के कोविड अस्पताल का शुभारंभ हो गया है। जानकारी है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय ने सोमवार को पटना के बिहटा स्थित ईएसआई अस्पताल का फीता काटकर उद्घाटन कर दिया है। बताया जाता है इस दौरान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, सांसद रामकृपाल यादव एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे। जानकारी है कि यह अस्पताल डीआरडीओ द्वारा पीएम केयर्स फंड की मदद से बनवाया गया है। बताया जाता है कि ऐसा ही एक अस्पताल डीआरडीओ द्वारा बिहार के मुजफ्फरपुर में भी बनवाया जा रहा है। जिसका भी जल्द उद्घाटन होने की संभावना है।



आज ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि पटना के बिहटा स्थित इस कोविड अस्पताल में वेंटिलेटर से सज्जित 125 आईसीयू बेड व 375 सामान्य बेड होंगे। प्रत्येक बेड में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की सुविधा मौजूद रहेगी। इस अस्पताल का संचालन भारतीय सेना के डॉक्टर करेंगे। इसके अलावा सोमवार को ही पटना और मुजफ्फरपुर में डीआरडीओ द्वारा तैयार करवाये जा रहे कोविड अस्पतालों के लिये पीएम केयर्स फंड से धन राशि आवंटित किये जाने की जानकारी दी गई। जिसके बाद केंद्र सरकार में बिहार का प्रतिनिधितव करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने बिहार के लोगों को कोरोना महामारी से उपचार कराने मदद करने के लिये प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। वहीं रवि शंकर प्रसाद ने बताया कि पटना के बिहटा में पीएम केयर्स फंड से निर्मित इस अस्पताल के प्रारम्भ होने से पटना व बिहार के अन्य जिलों के कोरोना मरीज़ों को उपचार की आधुनिक सुविधा उपलब्ध होगी। जिससे कोरोना महामारी के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलेगी व इसके अलावा जनता को बहुत राहत मिलेगी।




Next Story