Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीतीश कुमार ने 3516 करोड़ की 119 योजनाओं का किया उद्घाटन, तेजस्वी ने जारी की जर्जर पुल तस्वीर

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को 3516 करोड़ रुपये से तैयार करवाई गई 119 योजनाओं का उद्घाटन किया। वहीं राजद नेता ने तेजस्वी यादव ने उद्घाटन किये गये पथ के एक सह जर्जर पुल की तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी की है, जिस पर उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह नीतीश कुमार इस पर कुछ नहीं बोलेंगे।

nitish kumar inaugurates 119 schemes worth 3516 crores tejashwi releases shabby bridge photo
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 3516 करोड़ रुपये से तैयार करवाई गई 119 योजनाओं का उद्घाटन किया।

बिहार के सीएम एवं जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सूबे में 5024 करोड़ रुपये की लागत से 217 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। वहीं सीएम ने 119 योजनाओं के पूर्ण होने पर सभी प्रदेश वासियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि इन 119 योजनाओं को तैयार करवाने पर करीब 3516 करोड़ रुपये का खर्च आया है। इस दौरान सीएम ने कहा कि सूबे में 2005 से पहले अपराध कायम था। लोग घरों से निकलने से डरते थे। सीएम ने कहा कि हमने 15 वर्षों मेेंं सूबे में से अपराध को समाप्त कर कानून का राज कायम कर दिया है। वहीं सीएम ने कहा कि वे हर गांव को सड़कों से जोड़ेंगे। सीएम ने कहा कि पहले सूबे में एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी समय लगता था, पर अब सूबे सड़कें हैं। जिससे अब परिचालन में उतना समय नहीं लगता है। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने सूबे में 15 साल हासिल की गई अन्य उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।



सूबेे में बीएसपी अब नहीं है कोई मुद्दा

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस उद्घाटन कार्यक्रम से जुड़ने की पुष्टि की है। डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इस दौरान सभा को संबोधित करते हुये बताया कि चुनाव के नजदीक आने पर बीएसपी मुख्य मुद्दे हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमने बिहार में इस समस्या को समाप्त कर दिया है। अब इन मुद्दों को कोई नहीं उठाता है। उन्होंने कहा कि गांव - गांव सड़कें पहुंच गई है। घर-घर पानी और बिजली पहुंच गई है। वहीं उन्होंने इस दौरान बिहार की पूर्व सरकारों को भी जमकर कोसा। साथ ही सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नद किशोर, मंगल पाण्डेय, सुरेश शर्मा, सांसद राजीव प्रताप रूडी समेत अन्य पदाधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।



तेजस्वी यादव ने सह जर्जर पुल को लेकर उठाये सवाल

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को ट्वीट कर सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जारी की है। जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि जिस पथ का सीएम ने आज उद्घाटन किया था। उसी पथ का सह पुल जर्जर हालात में है। इसके अलावा उस पर कार्य करती हुई मशीन को भी दिखाया जा रहा है। इसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि इसे त्रासदी कहे या विडंबना। करोड़ों बिहारवासियों को इतिहास के बासी पन्नों में उलझाकर उनका वर्तमान व भविष्य ख़राब कर चुके नैतिक, सामाजिक व आर्थिक भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह इस पर कुछ नहीं बोलेंगे।




Next Story