Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, कोरोना मरीज 24 घंटे में कभी भी कॉल कर मांग सकेंगे मदद

बिहार में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन 'Lockdown' लागू है। बावजूद इसके बिहार में कोरोना के मामलों की बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। वहीं प्रदेश के किसी भी जिले से पटना में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने ट्वीट कर एक हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।

Health Minister Mangal Pandey release helpline numbers for complaint and help regarding Corona patient Bihar Coronavirus latest update
X

मंगल पाण्डेय 

Coronavirus: नीतीश कुमार सरकार (Nitish Kumar Government) ने बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की चेन को तोड़ने के लिए बिहार में 10 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया है। बावजूद इसके बिहार में रोजाना नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona positive patients) की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में गुरुवार को 15 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए। बिहार की राजधानी पटना (Patna) में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या है। इससे ज्ञात होता है कि शहर से लेकर गांव तक कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है। इन स्थितियों के बीच मरीजों को अस्पताल और कोविड सेंटर में सलाह के साथ ही बेहतर इलाज मिल सके इसके लिए सरकार अपने स्तर पर लगातार कोशिश कर रही है।

इस बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Health Minister Mangal Pandey) ने शुक्रवार को ट्वीट करके लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। मंगल पाण्डेय के अनुसार इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके लोग 24 घंटे में कभी भी सहायता, सलाह या मदद मांग सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डये ने कहा कि मिलकर संग कोरोना से जीतेंगे जंग। कोविड-19 के संबंध में शिकायत/ सुझाव एवं परामर्श हेतु डायल करें- 1070 (24x7) कोविड- 19 हेल्पलाइन नंबर'।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय की ओर से दावा किया गया है कि ये नंबर 24 घंटे काम करेगा। कोरोना मरीज या उसके परिजन राज्य के किसी भी हिस्से से इस नंबर पर कॉल करके मदद मांग सकते हैं। इसके अलावा मंत्री मंगल पाण्डेय ने मरीजों की मदद के लिए जिला स्तर पर बनाए गए हेल्पलाइन नंबर के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि कोविड-19 की जांच एवं इलाज हेतु जिला स्तर पर उपलब्ध 24x7 मेडिकल हेल्पलाइन के माध्यम से सुविधा का लाभ उठाएं।

Next Story