Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हैरतअंगेज: मछुआरों के जाल में फंस गया मगरमच्छ, स्थानीय लोग अब इस बात को लेकर हुये भयभीत

Surprising: बिहार के पूर्णिया जिले में कुछ मछुआरों ने मछली पकड़ने के लिये अपना जाल फेंका तो उसमें एक विशालकालय मगरमच्छ फंस गया। इस हालात को देखकर वहां पर सभी के होश उड़ गये। वहीं इसके बाद से नदी के पास रहने वाले लोगों के बीच कई तरह के भय कायम हो गये हैँ।

crocodile caught in fisherman net in parman river in purnia bihar
X

मगरमच्छ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Surprising: बिहार के पूर्णिया जिले से एक बड़ा ही हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है। पूर्णिया जिले के अमौर प्रखंड क्षेत्र से होकर परमान नदी बह रही है। वहीं नदी किनारे बसे हजरिया टोला के निकट कुछ लोग मछली पकड़ रहे थे। जिन्होंने मछली पकड़ने के लिये अपना जाल फेंका, जाल में मछलियों के साथ-साथ एक विशालकाय मगरमच्छ फंस गया।

जानकारी के अनुसार आधाग पंचायत के हजरिया गांव के रहने वाले सुरेश महलदार और प्रदीप महलदार समेत अन्य कई मछुआरे प्रतिदिन की तरह बीते दिन भी नदी में मछली पकड़ रहे थे। इन मछुआरों ने मछली पकड़ने के लिए जैसे ही अपना जाल नदी में फंके। उसके तुरंत बाद वह जाल जोर से हिलना शुरू हो गया। इस स्थिति को देखकर मछुआरों को महसूस हुआ कि कोई बड़ी मछली उनके हाथ लगने वाली है। तुरंत कई मछुआरों ने साथ मिलकर उस जाल को नदी के किनारे खींचा। जिसके बाद स्थिति को देखकर सभी मछुआरों के होश उड़ गये। जानकारी के अनुसार मछली के स्थान पर उनके जाल में करीब सात फीट लंबा एक मगरमच्छ का जबड़ा फंस गया था। इस हालात को देखकर वहां पर मौजूद लोगों के बीच हड़कम्प मच गया।

यह खबर जैसे ही आसपास के लोगों के बीच फैली तो उस भयानक मगरमच्छ को देखने के लिए नदी किनारे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। वहीं मगरमच्छ जाल से निकलने के लिये फड़फड़ा रहा था। इसके बाद मछुआरों के साथ अन्य लोगों ने भी साहस का परिचय दिया और जाल को एक ओर से पकड़ कर मगरमच्छ को उसमें पूरी तरह से उसमें लपेट लिया। इसके बाद वो उसे बाहर ले आए। इसके बाद संबंधित पुलिस थाने और वन विभाग को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची।

बताया जा रहा है कि करीब 10 दिनों पहले भी ग्रामीणों ने इसी नदी के आशियानी धार के पास एक लाल मगरमच्छ को देखा था। वह लाल मगरमच्छ कुछ समय के लिये ही नदी से बाहर आया और बाद में फिर से नदी की बीच धार में चला गया था। अब बीते शुक्रवार को लोगों ने काला मगरमच्छ देख लिया है जिसके बाद से ही लोगों में भय का माहौल कायम हो गया है। दूसरी ओर नाव के सहारे प्रतिदिन अपने जरूरी कार्यों के लिये नदी को आर-पार करने वाले विभिन्न गांव के लोगों में दहशत है। ग्रामीणों का मानना है कि इस नदी अभी और भी मगरमच्छ रह रहे होंगे। इसलिये वो अब भयभीत हैं। मामले के बाद नदी के आसपास रहने वाले लोगों ने अफसरो के समक्ष इस संबंध में कार्रवाई किये जाने की मांग उठाई है।

Next Story