Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना : बिहार के सभी कंटेनमेंट जोन में पूर्णत लॉकडाउन लागू कराये जाने का निर्देश जारी

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कोरोना की रोकथाम को लेकर ऑनलाइन समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी जिलाधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने बिहार के सभी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन पूर्णत लागू कराने का निर्देश दिया। साथ ही कोरोना जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर जारी करने का निर्देश दिया है।

corona instructions issued to implement full lockdown in all containment zones of bihar
X
बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कोरोना की रोकथाम को लेकर ऑनलाइन समीक्षा बैठक की।

मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि गुरुवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सूबे में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर ऑनलाइन बैठक की। बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। डीएम ने बताया कि मुख्य सचिव ने सूबे के सभी कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग को लेकर प्रमंडल वार, जिला वार गहन समीक्षा की। वहीं मुख्य सचिव ने सूबे के सभी कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग 100 प्रतिशत करने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव ने सूबे में प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन पूर्णत: लागू कराने का निर्देश दिया है। इसके अलावा मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बैठक में उपस्थित प्रधान स्वास्थ्य सचिव से कहा कि कोरोना की जांच रिपोर्ट में 24 घंटे से ज्यादा वक्त नहीं लगना चाहिए।

बिहार मुख्य सचिव के निर्देशों के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर वैशाली की डीएम उदिता सिंह ने सभी एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, एमओआईसी व थानाध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। बैठक में वैशाली की डीएम उदिता सिंह ने जिले के सभी कंटेन्मेंट जोन में लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन कराने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए।


मोतिहारी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने अनुमंडल स्थित आरटीपीएस काउन्टर का निरीक्षण किया। वहीं कार्यपालक सहायक से संपूर्ति पोर्टल पर हो रहे कार्यों की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने आईटी असिस्टेंट को कार्य में तेजी लेन का निर्देश दिया।




Next Story