Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Agrarian Reform Bill: तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव व पप्पू यादव पर बिना अनुमित प्रदर्शन करने पर मामला दर्ज

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना महामारी के बीच कृषि सुधार बिल के खिलाफ में बिना अनुमित के विरोध प्रदर्शन करने पर तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव व पप्पू यादव पर मामला दर्ज किया गया है। जानकारी है कि 100 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं राजद ने ट्वीट कर एफआईआर मामले पर नीतीश कुमार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है।

case registered against tejashwi yadav and tej pratap yadav for unsuccessful performance in patna
X
बिहार की राजधानी पटना में राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में कृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते पार्टी कार्यकर्ता।

संसद से पास हुए कृषि सुधार बिल के खिलाफ में 25 सितंबर को किसान संगठनों द्वारा 'भारत बंद' का आयोजन किये जाने की घोषणा की गई थी। बताया जाता है कि बीते दिन बिहार की राजधानी पटना में राजद और जन अधिकार पार्टी 'जाप' कार्यकर्ताओं ने भी इस कृषि सुधार बिल के विरोध में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। राजद नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत पार्टी के विभिन्न कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। जानकारी है कि 'जाप' प्रमुख पप्पू यादव ने भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कृषि सुधार बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जाता है 'जाप' प्रमुख पप्पू यादव समेत सात अन्य लोगों को भी एफआईआर में नामजद किया गया है। इसके अलावा 100 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भी कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी है कि इन नेताओं के खिलाफ कोरोना महामारी के दौर में बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप लगे हैं। बताया जाता है कि जब तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और पप्पू यादव कृषि बिल के खिलाफ में विरोध प्रदर्शन करने उतरे तो सड़कों पर भीड़ लग गई। साथ ही कोरोना महामारी के दौर में इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ाई गई।

कृषि सुधार बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान बीते दिन पटना में तेजस्वी यादव राजद कार्यकर्ता का नेतृत्व कर रहे थे। इस दौरान तेजस्वी यादव स्वयं ट्रैक्टर को चलाते हुये प्रदर्शन में शामिल हुए। बताया जाता है जिस ट्रैक्टर को तेजस्वी यादव चला रहे थे, उस ट्रैक्टर की छत पर राजद नेता तेज प्रताप यादव बैठे दिखाई दे रहे थे। तस्वीरों में विरोध प्रदर्शन के दौरान कोरोना महामारी के दौर में खुलकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आ रही हैं।



बिहार में अफसर राजद की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी: राजद

राजद के अधिकारिक ट्विटर अकांउट से ट्वीट कर पार्टी नेता तेजस्वी यादव पर दर्ज हुये मामले को लेकर नाराजगी जाहिर की गई है। राजद ने कहा कि तेजस्वी यादव पर एफआईआर करा कर नीतीश कुमार सरकार यादि यह सोच रही है कि वो किसानों, गरीबों, शोषितों और वंचितों के अधिकारों की आवाज को दबा देगी तो ये उसकी सबसे बड़ी गलतफहमी है। राजद ने कहा कि सच तो ये है कि बिहार में अफसर राज की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।




Next Story