Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव 2020: राजीव रंजन बोले, राजद को टूट से बचाने के लिए पैंतरेबाजी चल रहे तेजस्वी

बिहार विधानसभा चुनाव टलवाने के लिए तेजस्वी यादव द्वारा दिए जा रहे बयानों को भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कोरी बहानेबाजी बताया है। वहीं तंज कसा कि ये सिर्फ राजद को टूट से बचाने की पैंतरेबाजी है।

bihar election 2020 rajiv ranjan said maneuver is going on to save rjd from breaking
X
राजीव रंजन

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि यह किसी से छिपा नहीं है कि तेजस्वी के खिलाफ राजद में अंदरूनी खेमेबाजी चरम पर है। कार्यकर्ताओं में तेजस्वी के अहंकारी नेतृत्व को लेकर जबर्दस्त गुस्से है। इसी आक्रोश की वजह से पिछले दिनों राजद के पांच एमएलसी पार्टी छोड़ कर चले गए व कई और नेताओं के कतार में खड़े होने की चर्चा जोरों पर है। इसके अलावा जमीनी कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर पार्टी द्वारा चुने गए हालिया विधानपार्षदों को लेकर कार्यकर्ताओं में छाए असंतोष ने स्थिति और विकट कर दी है। इनकी पार्टी में कभी भी दो फाड़ हो सकते हैं, जिसकी सबसे ज्यादा संभावना चुनाव में है। इसी वजह से तेजस्वी जहां तक हो सके आगामी चुनाव को टालना चाहते हैं।

राजीव रंजन ने कहा कि पार्टी की कमान अपने हाथों में लेने के बाद तेजस्वी यादव ने जिस तरह राहुल गांधी की राह पकड़ी है, उसी के कारण आज राजद का बंटाधार हो रहा है। लोकसभा चुनावों में राजद को मिली आज तक की सबसे करारी हार के बाद उनका गायब हो जाना या हर आपदा के समय पार्टी को बीच मंझधार में छोड़ गुप्त छुट्टियों में लुप्त हो जाने जैसी उनकी आदतों से यह साबित होता है कि वह राहुल गांधी की ही तरह चुनौतियों से घबराते हैं। यह भी तेजस्वी के चुनाव से भागने के पीछे एक बड़ा कारण हो सकता है।

राजीव रंजन ने कहा कि चुनाव समय से होंगे या बाद में यह तय करना चुनाव आयोग का काम है। भाजपा चुनाव आयोग के फैसले के साथ पूरी तरह से खड़ी रहेगी। भाजपा के कार्यकर्ता इनकी तरह सिर्फ चुनाव में सक्रिय नहीं होते बल्कि जनता के हर सुख दुःख में उनके सहभागी बने रहते हैं। इसलिए चुनाव जब भी हो भाजपा हर समय तैयार ही रहेगी।

Next Story