Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: सुशील कुमार मोदी बोले- लालू यादव के जमाने में नियुक्त शिक्षा मित्रों के वेतन में कर दी कई गुना वृद्धि

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा नेता सुशील कुमार ने मोदी ने कहा कि लालू यादव के जमाने में नियुक्त हुये शिक्षा मित्रों के वेतन में भी आज कई गुना वृद्धि कर दी गई है। वहीं उन्होंने नाम लिये बिना महागठबंधन नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधा।

bihar assembly elections 2020 sushil modi targeted lalu yadav
X

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव पर साधा निशाना।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में आगामी विधानसभा के चुनावों के मद्देनजर सूबे में सियासी पार्टियां अपने - अपने काम को जनता के बीच रखती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में रविवार को बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता सुशील मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट के माध्यम से अपनी सरकारों के काम को जनता के बीच रखा है। साथ ही विरोधी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को भी निशाने पर लिया है।

सुशील मोदी ने अपनी सरकार का काम गिनवाते हुये लिखा कि हमने साढ़े तीन लाख से ज्यादा पंचायत शिक्षकों व लाइब्रेरियन के वेतन में 20 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि की है। उन्होंने बताया कि इसकी वजह से सरकार को लगभग 2800 करोड़ रुपये प्रति वर्ष अतिरिक्त व्यय करना होगा।

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने बताया कि बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने जिन लोगों को अपने जमाने में शिक्षा मित्र नियुक्त किया था। उन शिक्षा मित्रों को उस समय मात्र 1500 रुपये मिला करता था। सुशील मोदी ने कहा कि आज उन शिक्षा मित्रों के वेतन में हमारी सरकार द्वारा कई गुना अधिक वृद्धि की गई है।

सुशील मोदी ने कहा कि मदरसा, संस्कृत शिक्षकों व गैर सरकारी अल्पसंख्यक विद्यालयों के शिक्षकों के वेतन में भी 15 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इसके अलावा बिहार में हजारों आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका के मानदेय में 300 से 230 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

सुशील मोदी ने बताया कि बिहार में 20 हजार शिक्षा सेवकों व 10 हजार तालिमी मरकज के शिक्षकों, विकास मित्र व किसान सलाहकारों के वेतन में भी एक-एक हजार रुपये की वृद्धि की गई है।

कोरोना काल में डॉक्टरों का बढ़ाया वेतन: भाजपा नेता

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी सरकार द्वारा उठाये गये कदमों को भी जनता के सामने रखा है। सुशील मोदी ने कहा कि बिहार देश का ऐसा पहला राज्य है। जिसने कोरोना काल में डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ को एक महीना का अतिरिक्त वेतन दिया है। सुशील मोदी ने कहा कि घोर वित्तीय संकट के बावजूद राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन व ईपीएफ में भारी वृद्धि की गई है।

सुशील मोदी ने लम्बे-लम्बे वायदे करने वालों को निशाने पर लिया

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आज नाम लिये बिना महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव को निशाने पर लिया है। सुशील मोदी ने कहा कि जो लोग आज जनता के बीच लम्बे-लम्बे वायदे कर रहे हैं। जब इन लोगों को काम करने का मौका मिला तो कुछ नहीं किया। वहीं सुशील कुमार मोदी ने पूछा कि क्या उन्होंने तालिमी मरकज के शिक्षकों, विकास मित्र व किसान सलाहकारों को नियुक्त किया था?

Next Story