Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: नीतीश कुमार बोले- अपना है पूरा देश, कोई कहीं भी जाये, लेकिन मजबूरी में नहीं

Bihar Assembly Elections 2020: एनडीए नेता नीतीश कुमार ने आज बक्सर में कई चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ भाजपा नेता सुशील मोदी व जदयू नेता संजय कुमार झा मौजूद रहे। डुमरांव में संबोधन के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि पूरा देश अपना है। जिसको जहां जाना है, वहां जाये। लेकिन किसी को मजबूरी में कहीं बाहर ना जाना पड़े।

bihar assembly elections 2020 nitish kumar addresses election rally in buxar
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बक्सर के डुमरांव विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते सीएम नीतीश कुमार।

Bihar Assembly Elections 2020: जदयू अध्यक्ष एवं सीएम नीतीश कुमार ने बक्सर, डुमरांव विधानसभा क्षेत्रों में रविवार को अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित किया। नीतीश कुमार ने बक्सर की डुमरांव विधानसभा क्षेत्र में संबोधन के दौरान कहा कि प्रवासी क्या होता है। पूरा देश एक है। जिसको जहां इच्छा होगी, वहां जाएगा। वहीं उन्होंने जनता के बीच अपना संकल्प भी रखा। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि किसी भी व्यक्ति को मजबूरी में बाहर न जाना पड़े।



नीतीश कुमार ने कहा कि हमने समाज के हर तबके का विकास किया। न्याय के साथ विकास की राह पर चलते हैं। हमने कभी किसी के साथ कोई भेद-भाव किया है। सबके लिए काम किया है। जो किनारे पर थे, उनको मुख्य धारा में लाने के लिए काम किया।

नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा लक्ष्य रहता है। बिहार के किसी भी व्यक्ति को कोई कष्ट न हो। कोई कमी न हो। हमारा काम सेवा करना है व न्याय के साथ हर समाज का विकास करना है। उन्होंने कहा कि बिहार में हम लोग एक - एक काम कर रहे हैं और कोई काम छोड़ेंगे नहीं।

नीतीश कुमार ने विरोधियों पर हमलावर होते हुये कहा कि कुछ लोग हैं, जिनको सोचना तो कुछ है नहीं। काम तो कुछ है नहीं, बस कुछ से कुछ करके अपना पैसा बनाना है। हमने तो सबके विकास के लिए कार्य किया है। हम लोग मिलकर बिहार को नई ऊंचाइयों पर पहुचायेंगे।

बक्सर विधानसभा क्षेत्र में संबोधन के दौरान गिनवाये राज्य, केंद्र सरकार के विकास कार्य

जदयू अध्यक्ष एवं सीएम नीतीश कुमार ने बक्सर विधानसभा क्षेत्र में संबोधन के दौरान राज्य और केंद्र सरकार के विकास कार्य गिनवाये। नीतीश कुमार ने कहा कि पहले कितना बुरा हाल था। जंगलराज था। सामूहिक नरसंहार हुआ था। नवंबर 2005 से हमने काम करना शुरू किया तो अब देख लीजिए कितना परिवर्तन हुआ है।


नीतीश कुमार ने कहा कि आपको याद होगा चौसा में हम आये थे। यहां के समस्याओं को देखे थे व उन समस्याओं का निराकरण किया गया। हमको भरोसा है, हमारे उम्मीदवार परशुराम चतुर्वेदी को आप लोग भारी मतों से विजय बनायेंगे। वहीं उन्होंने विरोधियों पर हमला बोलेते हुये कहा कि जब काम करने का उन लोगों को मौका मिला तो समाज की सेवा नहीं की, बिहार की सेवा नहीं की, सिर्फ अपनी सेवा की इसीलिए अंदर हैं, अभी और लोग भी जाएंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सहयोग से आज बिहार का विकास दर हमने बढ़ाने का काम किया है। बिहार को विकास पथ पर लाये हैं। उन्होंने कहा कि 7 निश्चय 1 के तहत कितने ही विकास कार्य हुए है। महिलाओं को आरक्षण देकर उनकी सहभागिता सुनिश्चित की। हर घर बिजली तो तय समय से पहले पहुंचा दिए। युवाओं को स्कूल तक तो पहुंचा दिए व उच्च शिक्षा में उन्हें सहायता देने के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की।

नीतीश कुमार ने कहा कि चौसा तो ऐतिहासिक जगह है व बिहार का गौरवशाली इतिहास है। अगर फिर से मौका मिला तो बिहार को वही गौरव हम दोबारा प्राप्त करवाएंगे। बहनों से खास अपील है हमारी। आप लोग 28 तारीख को घर से सबसे पहले निकालिएगा और एनडीए के उम्मीदवार को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाइयेगा। बक्सर और डुमरांव में आयोजित जनसभाओं को सुशील कुमार मोदी और संजय कुमार झा समेत अन्य एनडीए के नेताओं ने भी संबोधित किया।

Next Story