Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: गुंजन पटेल को कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में मिला मौका, बोले- अब होगी नीतीश कुमार से सीधी टक्कर

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी हो गई है। इसमें बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल को नालंदा व अभिनेत्री साक्षी सिन्हा के भाई को बांकीपुर से चुनाव लड़ने का मौका मिला है। गुंजन पटेल ने कहा कि उन्हें अब नीतीश कुमार को सीधी टक्कर देने का मौका मिला है। याद रहे नालंदा नीतीश कुमार का गृह जनपद है।

bihar assembly elections 2020 gunjan patel will contest elections from nalanda and will be a direct fight with nitish kumar
X

Bihar Assembly Elections 2020: गुंजन पटेल को नालंदा से विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका मिला।

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेस ने बिहार विधानसभा के चुनावों को लेकर पार्टी की दूसरी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की दूसरी सूची 12 लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है। जिसमें ज्यादातर युवाओं को जगह मिली है। सूची के अनुसार बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल को नालंदा से विधानसभा चुनाव लड़ने का मौका मिला है। जिस पर ट्वीट कर उन्होंने अपनी खुशी का इजहार किया है। गुंजन पटेल ने कहा कि इस महाभारत के महायज्ञ में नालंदा से उन्हें विकास के सबसे बड़े अवरोधक नीतीश कुमार को सीधी टक्कर देने का मौका मिला है। इस सौभाग्य को प्रदान करने वाले शीर्ष नेतृत्व के प्रति गुंजन पटेल ने आभार व्यक्त किया है। इस पर गुंजन पटेल ने कहा कि सारे समीकरणों को ध्वस्त कर ज्ञान की धरती नालंदा में विकास की नई धारा बहाने का वक़्त आ गया है। उन्होंने कहा कि जमकर लड़ेंगे और नया इतिहास रचेंगे। वहीं गुंजन पटेल को पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने पर कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने शुभकामनायें दी है। वहीं बिहार युवा कांग्रेस की ओर से भी ट्वीट कर गुंजन पटेल को शुभकामनायें दी गई है।



कांग्रेस की ओर से बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के वरिष्ठ नेता शत्रुघन सिन्हा एवं अभिनेत्री साक्षी सिन्हा के भाई लव सिन्हा को चुनाव लड़ने का मौका दिया है। वहीं बांकीपुर से चुनाव लड़ने के इच्छुक बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष की उम्मीदों को झटका लगा है।

कुमार आशीष बोले- राहुल गांधी का सिपाही था, हूं व आगे भी रहूंगा

इस पर कुमार आशीष ने कहा कि राहुल गांधी का सिपाही था, हूं और आगे भी रहूंगा। कुमार आशीष ने कहा कि वे बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए निर्णय का सम्मान करता हैं। कुमार आशीष ने कहा कि वे राहुल गांधी का वो सिपाही है। जिसने कभी उफ्फ तक नहीं किया है। वहीं कुमार आशीष ने कहा कि यादि उनके नेता का यही निर्णय है तो वे इसे सर आंखों पर लेते हैं।


कुमार आशीष ने बांकीपुर की जनता से मांगी माफी

कुमार आशीष ने ट्वीट के माध्यम से बांकीपुर की तमाम महान जनता से माफी मांगता है। उन्होंने कहा कि जनता पूरी तरह से बदलाव के लिये तैयार थी। आप ने पिछले वर्षों में जो मुझे स्नेह व आशीर्वाद दिया वो निशानदेह मेरे लिए एक वरदान की तरह था। साथ ही उन्होंने बिहार के तमाम भाइयों से अपील की कि वे सभी इस चुनाव में राहुल गांधी के हाथों को मजबूती दें।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये जारी कांग्रेस की दूसरी सूची इस प्रकार है-

1. नालंदा- यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल

2. बांकीपुर- लव सिन्हा (शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र)

3. बथनाहा- संजय राम

4. हरनौत- कुंदन गुप्ता को मिला सिंबल

5. वैशाली- इंजीनियर संजीव

6. लालगंज- राकेश कुमार उर्फ पप्पू सिंह (निखिल कुमार के भतीजे)

7.गोविंदगंज- ब्रजेश पांडेय

8. रीगा- अमित टुन्ना

9. बेनीपट्टी- भावना झा

10. बेगूसराय- अमिता भूषण

11. फुलपरास- कृपानाथ पाठक

12. भागलपुर- अजित शर्मा

Next Story