Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा इलाकों पर पुलिस बल अलर्ट, विमानों से रखी जा रही लोगों पर नजर

गलावन घाटी में भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प के बाद उत्तराखंड में सीमा के पास के इलाकों में सुरक्षा बलों को कड़ा कर दिया गया है। साथ ही, विमानों से लोगों पर नजर रखी जा रही है।

भारत ने एलएसी पर तैनात की स्पेशल ट्रेन्ड माउंटेन फोर्स, चीन को नापाक मंसूबों को गुरिल्ला युद्ध से करेंगे नाकाम
X
भारत-चीन सीमा इलाकों पर पुलिस बल अलर्ट

गलवान घाटी में हुए भारत-चीन के बीच हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद दोनों देशों के बीच आपसी तनाव का माहौल और बढ़ गया है। इसके तहत उत्तराखंड से सटे भारत-चीन सीमा के इलाकों के पास सुरक्षा जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

इतनी ही नहीं, सीमा (Indo-China Border Areas) के पास इलाके बड़ाहोती, निति, और माणा पर सेना के द्वारा विमानों से निगरानी की जा रही है। इसके अलावा सीमा क्षेत्र में सैनिक गतिविधियां भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं।

अधिकारी ने बताया कि गलवान घाटी की घटना के बाद से हालात को देखते हुए सुरक्षा को और भी ज्यादा कड़ा कर दिया गया है। चारों तरफ जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही सीमावर्ती इलाकों में लगातार छानबीन की जा रही है।

Also Read-ललितपुर में एक प्रेमी जोड़े ने ट्रेन ने आगे कूदकर दी जान, रेलवे ट्रैक पर बिखरा शव

इसके अलावा वायु सेना के जरिए विमानों द्वारा क्षेत्रों की निगरानी की जा रही है। चमोली की डीएम स्वाति एस. भदोरिया ने बताया कि चमोली जिला प्रशासन ने सीमा से सटे इलाकों में 3 महीने का राशन भी उपलब्ध करा दिया है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story