Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखीमपुर कांड पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 12 IAS और 9 IPS अधिकारियों का किया तबादला

लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Case) के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने डीएम अरविंद चौरसिया (Arvind Chaurasia) को हटा दिया है। जिसके बाद महेंद्र बहादुर सिंह (Mahendra Bahadur Singh) को जिले का नया डीएम बनाया गया है।

लखीमपुर कांड पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 12 IAS और 9 IPS अधिकारियों का किया तबादला
X

लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Case) के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने डीएम अरविंद चौरसिया (Arvind Chaurasia) को हटा दिया है। जिसके बाद महेंद्र बहादुर सिंह (Mahendra Bahadur Singh) को जिले का नया डीएम बनाया गया है। इसके अलावा सरकार ने 12 आईएएस अधिकारियों और 9 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया है।

सरकार ने सूडा के अतिरिक्त निदेशक आलोक सिंह को ललितपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है। इसके साथ ही आज राज्य सरकार ने 9 आईपीएस अधिकारियों का तबादला भी कर दिया है। ये सभी अधिकारी पदोन्नत आईपीएस अधिकारी हैं। इसके अलावा अरुण कुमार को मऊ जिले के नए डीएम होंगे और चंद्रभूषण त्रिपाठी हमीरपुर के नए डीएम होंगे, जबकि शेषमणि पांडे को अमेठी का नया डीएम बनाया गया है, तो वही अविनाश कृष्ण सिंह को मैनपुरी का डीएम बनाया गया है।

राज्य में नौकरशाही में लगातार बदलाव हो रहे हैं। हाल ही में राज्य में केंद्र और राज्य सेवाओं के 300 अधिकारियों का तबादला किया गया था। जबकि पिछले छह दिनों में प्रदेश में दो दर्जन से अधिक आईपीएस का तबादला हो चुका है।

वहीं, आज जारी आईएएस अधिकारियों की सूची के अनुसार चंद्रभूषण त्रिपाठी को हमीरपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं शेषमणि पांडे को महत्वपूर्ण माने जा रहे अमेठी जिले का नया डीएम बनाया गया है। जबकि अविनाश कृष्ण सिंह को मैनपुरी का जिलाधिकारी बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि 3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक झड़प में चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता और एक ड्राइवर समेत करीब आठ लोगों की मौत हो गई थी। काले झंडे दिखाने बड़ी संख्या में पहुंचे किसान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के गांव में हुए दंगे में मुख्य अतिथि रहे डिप्टी सीएम केशव मौर्य के हेलीपैड पर डिप्टी सीएम के कार्यक्रम में बदलाव की सूचना पाकर लौट रहे थे, तभी एक थार जीप पीछे से चार लोग आए। औरकुचल दिया। यह जीप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की है। उसी घटना के बाद लखीमपुर में हिंसा भड़क उठी जिसमें दो भाजपा कार्यकर्ता, एक पत्रकार और आशीष का ड्राइवर मारे गए थे।

Next Story