Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Election Result 2022: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 6000 से ज्यादा वोटों से हारे, पराजित होने के बाद क्या बोले...

सिराथू विधानसभा सीट (Sirathu Assembly Seat) से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डॉ. पल्लवी पटेल (Dr.Pallavi Patel) से 6000 वोटों से चुनाव हार गए।

UP Election Result 2022: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 6000 से ज्यादा वोटों से हारे, पराजित होने के बाद क्या बोले...
X

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी ने 4 राज्यों पर जीत हासिल की है। वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कब्जा जमा लिया है। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने जा रही है। लेकिन इस चुनाव में यूपी के डिप्टी सीएम चुनाव हार चुके हैं। लेकिन चुनाव हारने के बाद उन्होंने अपनी हार से ज्यादा बीजेपी की जीत को लेकर बड़ा बयान दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के सिराथू विधानसभा सीट (Sirathu Assembly Seat) से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डॉ. पल्लवी पटेल (Dr.Pallavi Patel) से 6000 वोटों से चुनाव हार गए। चुनाव आयोग के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पल्लवी पटेल ने 7337 वोटों से केशव प्रसाद मौर्य को हरा दिया।

बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य ने हार के बाद बयान देते हुए अपनी अपराजिता को स्वीकार किया। लेकिन वहीं दूसरी तरफ उन्होंने राज्य में बीजेपी की सरकार की वापसी को लेकर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सिराथू विधानसभा क्षेत्र की जनता के फैसले को मैं स्वीकार करता हूं और एक कार्यकर्ता के परीक्षण के लिए सभी का आभार व्यक्त करता हूं। जिन मतदाताओं ने वोट देकर मुझे आशीर्वाद दिया। मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं।

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्विटर पर लिखा कि चुनाव में सहयोग करने के लिए दिन-रात मेहनत करने वाले सभी समर्थकों, मित्रों और शुभचिंतकों का मैं आभार व्यक्त करता हूं। यह हम सभी के लिए खुशी की बात है कि साथ ही राज्य, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चारों राज्यों में मोदी जी की नीतियों के कारण फिर से भाजपा की सरकार बन रही है। इस चुनाव में सपा की पल्लवी पटेल ने केशव मौर्या को 7,337 वोट से करारी शिकस्त दी है।

सपा ने पहली बार कौशांबी जिले की तीनों सीट जीती हैं। आयोग की वेबसाइट के भविष्य के लिए जब केशव मौर्य 98 हजार वोटों के लिए वोट करेंगे तो 1 लाख 6 लाख 278 जीतेंगे। ट्वीट, बी बाला के मुनसब अली को 10 हजार 73 ग्वंतर सूचना पर पल।

और पढ़ें
Next Story