Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर राजस्थान में दो दिन का राजकीय शोक, सोमवार को अवकाश

राजस्थान सरकार ने पूर्व राज्यपाल दिवंगत कल्याण सिंह के सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक और कल यानी सोमवार को राजकीय अवकाश की घोषणा की है।

पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के निधन पर राजस्थान में दो दिन का राजकीय शोक, सोमवार को अवकाश
X

राजस्थान राजकीय शोक

जयपुर। राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने पूर्व राज्यपाल दिवंगत कल्याण सिंह (Former Governor Late Kalyan Singh) के सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक (state mourning) और कल यानी सोमवार को राजकीय अवकाश (state holiday) की घोषणा की है। सरकार द्वारा रविवार को जारी सरकारी आदेश के अनुसार, राज्य में दो दिन के राजकीय शोक के साथ ही उनके सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) आधे पर फहराएगा। राजस्थान के पूर्व राज्यपाल और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का लखनऊ में 21 अगस्त (शनिवार) को निधन हो गया। आदेश के अनुसार, पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के सम्मान में राज्य सरकार के सभी कार्यालय, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम और संस्थान 23 अगस्त (सोमवार) को बंद रहेंगे और 22 तथा 23 अगस्त को दो दिनों के लिये राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) आधे पर फहराएगा। सिंह का अंतिम संस्कार 23 अगस्त को होना है।

राजस्थान के मंत्रिपरिषद ने शोक व्यक्त किया

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में रविवार को हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक (council of ministers meeting) में राज्य के पूर्व राज्यपाल एवं उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के देहावसान पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। बैठक में शोक प्रस्ताव पारित किया गया। मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने कुछ क्षण का मौन रखकर दिवगंत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा ईश्वर से उनकी आत्मा की चिर-शांति के लिए प्रार्थना की। सरकारी बयान के अनुसार, मंत्रिपरिषद में पारित शोक प्रस्ताव में राजस्थान सरकार ने कल्याण सिंह के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Next Story