Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब राजस्थान के अस्पतालों में ऑनलाइन देखिए बेड खाली हैं या नहीं? सरकार ने शुरू किया Online Portal

इस ‘लाइव' पोर्टल के माध्यम से राज्‍य के सभी अस्पतालों में उपलब्ध विभिन्न श्रेणी के बेड जैसे कि सामान्य बेड, ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड तथा आईसीयू में वेंटिलेटर और वेंटिलेटर के बिना उपलब्ध बेड की जानकारी आसानी से मिल सकेगी।

अब राजस्थान के अस्पतालों में ऑनलाइन देखिए बेड खाली हैं या नहीं? सरकार ने शुरू किया Online Portal
X

राजस्थान अस्पताल बेड जानकारी

जयपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राजस्‍थान सरकार (Rajasthan Government) ने राज्‍य भर में कोरोना का इलाज (Corona Treatment) कर रहे सरकारी एवं निजी अस्‍पतालों (Government & Private Hospitals) में उपलब्‍ध बेड की जानकारी ऑनलाइन (Online) कर दी है। यह जानकारी 'लाइव' रहेगी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने बताया कि सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में उपलब्ध बेड के संबंध में ऑनलाइन पोर्टल (Online Portal) शुरू कर दिया गया है। इस 'लाइव' पोर्टल के माध्यम से राज्‍य के सभी अस्पतालों में उपलब्ध विभिन्न श्रेणी के बेड जैसे कि सामान्य बेड, ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड तथा आईसीयू में वेंटिलेटर और वेंटिलेटर के बिना उपलब्ध बेड की जानकारी आसानी से मिल सकेगी।

फोन नंबर भी कराए गए उपलब्ध

इस पोर्टल पर प्रत्येक अस्पताल के जिला स्तर पर प्रभारी तथा संबंधित जिले के प्रभारी और नियंत्रण कक्ष के फोन नंबर भी उपलब्ध कराए गए हैं ताकि किसी प्रकार की असुविधा की स्थिति में मरीज या उनके परिजनों द्वारा इन नंबरों पर संपर्क किया जा सके। शर्मा ने कहा कि इस सूचना के सामने आ जाने पर मरीजों व उनके परिजनों को बेड ढूंढने में आ रही समस्याओं का निराकरण सुचारू रूप से हो सकेगा। उल्‍लेखनीय है कि राजस्थान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकार्ड 15,809 नये मामले आये और संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 5,14,437 हो गई है। वहीं 74 और मरीजों की मौत हो जाने से राज्‍य में इस महामारी से अब तक 3601 लोगों की जान जा चुकी है।

Next Story