Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान सरकार के दो साल पूरे होने पर गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी कई सौगातें, इन योजनाओं को किया शुरू

सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों को कई सौगातें प्रदान कीं। गहलोत ने आज 1374 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन योजनाओं की लॉन्चिंग की।

राजस्थान सरकार के दो साल पूरे होने पर गहलोत ने प्रदेशवासियों के दी कई सौगातें, इन योजनाओं को किया शुरू
X

अशोक गहलोत

जयपुर। राजस्थान में गहलोत सरकार के गुरुवार को दो वर्ष पूरे हो गए। सरकार ने अब तीसरे साल में कदम रख दिया है। इससे पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी मंत्रियों व विधायकों को सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जनता तक बताने का निर्देश जारी किया था। वहीं आज खुद सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों को कई सौगातें प्रदान कीं। गहलोत ने आज 1374 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन योजनाओं की लॉन्चिंग की।

इन योजनाओं को 'दो साल सेवा' नाम दिया गया

इन योजनाओं की लागत 10805 करोड़ रुपए बताई गई है। वीसी के जरिए हुए कार्यक्रम में मंत्री परिषद के सदस्य, सांसद, विधायक, जिला प्रमुख, नगरीय निकायों के प्रमुख, सरपंच सहित अन्य प्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और आमजन भी मौजूद रहे। इस लॉन्चिंग कार्यक्रम को दो साल सेवा नाम दिया गया। शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में सबसे पहले सूचना जनसंपर्क मंत्री रघु शर्मा का उदबोधन हुआ। इसके बाद सूचना जनसंपर्क विभाग की ओर से सरकार के दो साल के दौरान किए गए कार्यों की एक लघु फिल्म भी दिखाई गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य सरकार की 2 साल की उपलब्धियों पर डॉक्यूमेंट्री और साहित्य प्रदर्शनी का करेंगे विमोचन किया।

इन योजनाओं का हुआ लोकार्पण-शिलान्यास

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विभिन्न योजनाओं का जन कल्याण पोर्टल के ज़रिये लोकार्पण किया। अजमेर डेयरी के तहत आठ लाख दूध की प्रोसेसिंग यूनिट का लोकार्पण किया गया। जबकि 33 जिलों में 679 पशु कित्सालय और सब सेंटर का उद्घाटन किया गया। 10 जिलों में 55 सब सेंटर का शिलान्यास, बीसलपुर में रंगीन मछली एक्वेरियम गैलेरी और ब्रीडिंग यूनिट का लोकार्पण के साथ ही सहकारिता विभाग की योजनाओं का भी लोकार्पण-शिलान्यास हुआ। वहीं कृषि विभाग और तकनीकी शिक्षा विभाग की भी योजनाओं का शुभारंभ किया गया।

Next Story