Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan corona : 695 नए मामले सामने आए, जोधपुर में बढ़ी मरीजों की संख्या

राजस्थान में कोरोना वायरस का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल केसों की संख्या 72 हजार तक पहुंच गई है। खास कर इस सप्ताह राज्य में बहुत तेजी से कोरोना के मरीज बढ़े हैं।

rajasthan corona : 695 नए मामले सामने आए, जोधपुर में बढ़ी मरीजों की संख्या
X
राजस्थान कोरोना

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल केसों की संख्या 72 हजार तक पहुंच गई है। खास कर इस सप्ताह राज्य में बहुत तेजी से कोरोना के मरीज बढ़े हैं। यहां सिर्फ 6 जिलों में कोरोना वायरस के 695 नए मामले सामने आए हैं। इन 6 में से 5 जिले ऐसे हैं, जहां सुबह—सुबह ही 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। चिंताजनक बात यह है कि जयपुर के बाद अब जोधपुर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी आ रही है। सिर्फ जोधपुर में ही 161 नए मरीजों की संख्या सामने आई है। यहां कोरोना के मामले निरंतर तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे पहले जयपुर में स्थिति चिंताजनक थी यहां सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ रहे थे।

कोटा में भी संक्रमण पर नहीं पाया जा सका काबू

सुबह के आंकड़ों में जिले घटते जा रहे हैं और मरीज बढ़ते जा रहे हैं। जोधपुर में सुबह ही 161 मरीजों के संक्रमण की पुष्टि ने जिले में रिस्क बढ़ा दिया है। वहीं कोटा में भी संक्रमण काबू में नहीं लाया जा सका है। यहां पर 137 नए मरीज मिले हैं। वहीं राजधानी जयपुर में 115, भीलवाड़ा में 119 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। एक समय था, जब भीलवाड़ा इस संक्रमण को काबू करने में सबसे आगे था, देशभर में इसकी चर्चा थी, लेकिन अब इस जिले से हर दिन कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। बीकानेर भी सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में से एक है, जहां से 104 नए मरीजों की पुष्टि हुई है और अलवर में 59 मरीज सुबह के आंकड़ों में दर्ज हुए हैं। हालांकि राज्य में कोरोना से होने वाली मौतें अब स्थित होने लगी हैं। सुबह कोरोना से 6 मौतें दर्ज की गई हैं। बूंदी में 3, जयपुर में 2 और उदयपुर में एक मरीज की मौत हुई है। राज्य में अब तक 973 लोग महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं।

Next Story