Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में 31 अगस्त तक बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन, शुक्रवार से नाइट कर्फ्यू भी होगा लागू

पंजाब में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। साथ ही 31 अगस्त तक वीकेंड लॉकडाउन को भी बढ़ा दिया गया है।

पंजाब में 31 अगस्त तक बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन, शुक्रवार से नाइट कर्फ्यू भी होगा लागू
X
पंजाब लाॅकडाउन

चंडीगढ़। पूरे देश में कोरोना वायरस ने कहर मचाया हुआ है। प्रतिदिन रिकॉर्ड 69 हजार केस दर्ज किए जा रहे हैं। पूरे देश में हालात बहुत भयावह होते जा रहे हैं। वहीं पंजाब में भी कोरोना ने कहर मचाया हुआ है। यहां संक्रमितों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसी को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में वीकेंड लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है।। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने राज्य में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू कर दी है।

अमरिंदर सिंह बोले - बस बहुत हो गया

पंजाब के बड़े शहरों में कोरोना की स्थिति बेकाबू होती जा रही है। यहां कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। इस मामले में आज की बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अहम फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि बस बहुत हो गया। हमें राज्य में कोरोना को नियंत्रित करने वाले प्रयासों को तेज करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगी। साथ ही वीकेंड लॉकडाउन को भी 31 अगस्त तक बढ़ाया जाएगा।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। राज्य में अभी तक 920 मौतें हो गई है और ये मुझे बहुत तकलीफ देती है। उन्होंने कहा कि अब कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को और तेज करने की जरूरत है।

पंजाब के तीन बड़े शहरों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

आंकड़ों पर गौर करें तो 12 से 19 अगस्त के तक लुधियाना में 2,377, जालंधर में 1,341 और पटियाला में 1,219 नए कोरोना पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 17 अगस्त को संकेत दे दिए थे कि हालात न सुधरने पर सख्त सुरक्षा उपाय को लेकर लॉकडाउन जैसा कदम भी उठाया जा सकता है। हालाकि उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कुछ जिलों में लॉकडाउन लगाना पड़ा तो आर्थिकता की गति न रुके इसे लेकर उत्पादन यूनिटों पर रोक नहीं लगाई जाएगी।

Next Story