Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित- जानें हेल्थ बुलेटिन

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने 20 मई को एक स्थानीय अदालत के आत्मसमर्पण किया था। सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को 34 साल पुराने रोड रेज केस में एक साल की सजा सुनाई है।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित- जानें हेल्थ बुलेटिन
X

पटियाला सेंट्रल जेल (Patiala Central Jail) में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को लीवर संबंधी समस्याओं के चलते सोमवार दोपहर चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर (PGIMER) में भर्ती कराया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक, सिद्धू की हालत स्थिर है। जेल में बंद कांग्रेस नेता (Congress Leader) का सोमवार सुबह चंडीगढ़ में मेडिकल टेस्ट किया गया था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रोड रेज के एक मामले में पटियाला सेंट्रल जेल में बंद नवजोत सिद्धू को लीवर में दर्द की शिकायत होने पर पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के हेपेटोलॉजी विभाग में मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। पटियाला जेल के चिकित्सा अधिकारी ने कहा, सोमवार को सिद्धू को मेडिकल जांच के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ले जाने की सिफारिश की थी, जिसे जल्द ही अंजाम दिया गया। जिसके बाद दोपहर बाद में कांग्रेस नेता को पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया। हेपेटोलॉजी विभाग (Department of Hepatology) के प्रमुख प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह ने एक बयान में कहा, उन्हें निगरानी में रखा गया है और अब उनकी हालत स्थिर है।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने 20 मई को एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण किया था। सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को 34 साल पुराने रोड रेज केस में एक साल की सजा सुनाई है। ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में ऑफिस का काम सौंपा गया है। सिद्धू बैरक में ऑफिशियल वर्क कर रहे हैं। अभी सिद्धू अकुशल कर्मचारी हैं। 90 दिनों के बाद सिद्धू को अर्धकुशल होने पर 30 रुपए प्रतिदिन और फिर कुशल होने पर 90 रुपए प्रतिदिन दिए जाएंगे।

कड़ी सुरक्षा के बीच पटियाला जेल से चंडीगढ़ लाया गया

सिद्धू को कड़ी सुरक्षा के बीच पटियाला जेल से चंडीगढ़ लाया गया। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख को 1988 के रोड रेज में हुई मौत के मामले में 20 मई को पटियाला सेंट्रल जेल भेज दिया गया था। वर्तमान में वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल के कठोर कारावास की सजा काट रहे हैं। इससे पहले मई में सिद्धू ने जेल अधिकारियों से अपने स्वास्थ्य की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें राजिंद्र अस्पताल ले जाया गया था।

और पढ़ें
Next Story