Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कम कीमत पर मावा, पनीर बेचना पड़ गया महंगा, खाद्य सुरक्षा विभाग ने दे दी दविश, जानिए फिर क्या हुआ व्यापारी के साथ

महेंद्र मावा भंडार को कम कीमत पर मावा, पनीर का विक्रय करना महंगा पड़ गया। जैसे ही इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा प्रशासन को मिली तो विभाग की टीम ने पुराने शहर के मंगलवारा स्थित महेंद्र मावा भंडार के यहां दविश दे दी। निरीक्षण किया गया और संस्थान में रखे मावा और पनीर के नमूने लिए। टीम यहां उपलब्ध 80 किलोग्राम मावा और 152 किलोग्राम पनीर जप्त किया गया है, जिनकी कुल कीमत 65 हजार है।

कम कीमत पर मावा, पनीर बेचना पड़ गया महंगा, खाद्य सुरक्षा विभाग ने दे दी दविश, जानिए फिर क्या हुआ व्यापारी के साथ
X

भोपाल में छापे की कार्रवाई करते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम।

भोपाल। महेंद्र मावा भंडार को कम कीमत पर मावा, पनीर का विक्रय करना महंगा पड़ गया। जैसे ही इसकी शिकायत खाद्य सुरक्षा प्रशासन को मिली तो विभाग की टीम ने पुराने शहर के मंगलवारा स्थित महेंद्र मावा भंडार के यहां दविश दे दी। निरीक्षण किया गया और संस्थान में रखे मावा और पनीर के नमूने लिए। टीम यहां उपलब्ध 80 किलोग्राम मावा और 152 किलोग्राम पनीर जप्त किया गया है, जिनकी कुल कीमत 65 हजार है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवेंद्र दुबे और खाद्य निरीक्षक भोजराज धाकड़ के अनुसार नमूनों के परीक्षण उपरांत संस्थान के विरूद्ध खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।

इसलिए चल रहा अभियान

सीजन शादियों का होने से डेयरी बाजार में दुग्ध उत्पाद सहित अन्य खाद्य उत्पादों की अच्छी डिमांड है,लेकिन मुनाफे के लालच में दुग्ध उत्पादों के अलावा खाद्य पदार्थों में मिलावट कर बेचने में पीछे नहीं हैं। खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुरूप मिलावट से मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। खाद्य निरीक्षक धाकड़ के अनुसार खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम का अभियान जारी है। आमजन से अपील है कि सहयोग दे और गड़बड़ी की शंका होने पर विभाग को सूचित करें। लोगों को खाद्य पदार्थों के प्रति जागरूक होना होगा, कि वह खाने-पीने के पदार्थ जहां से ले रहे हैं क्या वह सही जगह है और पूरी तरह से शुद्ध हैं।

और पढ़ें
Next Story