Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईमेल व वाट्सएप पर बिजली की शिकायतें और सुझाव प्राप्त रहे कांग्रेस नेता दिग्विजय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्विटर, फेसबुक आदि सोशल मीडिया के माध्यम से उल्लेख किया है कि मध्यप्रदेश के विद्युत उपभोक्ता चाहे वे किसान हों, घरेलू उपभोक्ता हों या छोटे एवं मध्यम व्यवसायी, सभी विद्युत संबंधी समस्याओं, अधिक राशि के मनमाने बिल और भ्रष्टाचार से परेशान हैं। मैंने बिजली संबंधी समस्याओं का....

ईमेल व वाट्सएप पर बिजली की शिकायतें और सुझाव प्राप्त  रहे कांग्रेस नेता दिग्विजय
X

भोपाल। मप्र ( MP ) के पूर्व मुख्यमंत्री ( Ex. CM ) व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने जनता की नब्ज को पकड़ते हुए ग्राहकों ( Customers' ) की बिजली की समस्याएं ( Electrical problems ) लेना शुरू कर दिया है। दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर बिजली के घरेलू, व्यावसायिक एवं कृषि उपभोक्ताओं से उनकी बिजली संबंधी शिकायतें सिंह को भेजने का आग्रह किया है। साथ ही कहा है कि उनको प्राप्त होने वाली शिकायतों को सरकार के सामने लाया जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्विटर, फेसबुक आदि सोशल मीडिया के माध्यम से उल्लेख किया है कि मध्यप्रदेश के विद्युत उपभोक्ता चाहे वे किसान हों, घरेलू उपभोक्ता हों या छोटे एवं मध्यम व्यवसायी, सभी विद्युत संबंधी समस्याओं, अधिक राशि के मनमाने बिल और भ्रष्टाचार से परेशान हैं। मैंने बिजली संबंधी समस्याओं का अध्ययन किया है और मैं आज से इन्हें आम विद्युत उपभोक्ताओं और सरकार के सामने क्रमवार ला रहा हूं। आम उपभोक्ता भी यदि इस विषय में कोई समस्या या अपनी बात रखना चाहते हैं, तो वे मुझे dvsofficebhopal@gmail.com पर ईमेल कर सकते है, अथवा 9013181725 पर व्हाट्सएप भी कर सकते हैं। आपकी शिकायतों और सुझावों का स्वागत है। अभी उपभोक्ताओं की तरफ से जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं उनमें ये शिकायतें प्रमुख है -

(1) मध्यप्रदेश के अधिकांश किसानों के 3 हॉर्सपॉवर से लगाकर 5 हॉर्सपॉवर तक के कृषि पंपों के लिये उन्हें 6 तथा 7.5 हॉर्सपॉवर के बिल दिये जा रहे है।

(2) जो किसान बिजली कार्यालय में इसकी शिकायत करते हैं, उनके बिल ठीक कर दिये जाते हैं, जो शिकायत नहीं कर पाते, या बिजली कार्यालय के चक्कर नहीं लगा पाते, उनसे बिल की पूरी राशि वसूल की जा रही है। इस प्रकार की अनेक शिकायतें हैं।

जमीनी स्तर पर भी उठाई जाएंगी जनता की समस्याएं

मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता योगेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि इस तरह प्राप्त होने वाली समस्याओं के समाधान को लेकर किसान, आम नागरिक, छोटे व मध्यम व्यवसायी आदि के साथ मिलकर सामूहिक चर्चा की जाएगी। उसके बाद समस्याओं के समधान के लिए जमीनी स्तर पर कांग्रेस जनजागरण और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के माध्यम से जनता की आवाज उठाएगी। साथ ही विभिन्न स्तरों पर ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के निराकरण की मांग की जाएगी।

और पढ़ें
Next Story