Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने LoC पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

पाकिस्तानी सेना की तरफ से की इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के द्वारा की गई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने LoC पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद
X
भारतीय सेना, फ़ोटो डेमो

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरेन सेक्टर में एलओसी सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी सेना की तरफ से की इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना के द्वारा की गई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएफ के उप-निरीक्षक राकेश डोभाल गोली लगने के गंभीर रुप से घायल हो गए थे। हालांकि, बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। जवान राकेश डोभाल उत्तराखंड के रहने वाले थे।

मिली जानकारी के अनुसार, आज ही भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना के बीच उरी और गुरेज में हाजी पीर पर भारी गोलाबारी हुई। दोनों सेनाओं के बीच गोलाबारी रुक-रुक कर हो रही थी और दोनों पक्षों ने छोटे हथियारों और मोर्टारों का इस्तेमाल किया, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। जानकारी के लिए आपको बता दें की बीते छह महीनों में उरी में 12 से अधिक ज्यादा बार पाकिस्तानी सेना ने सीज फायर का उल्लंघन किया है।

गुरेज के रहने वाले लोगों ने बताया कि इज़मेरग और ताराबल इलाकों में मोर्टार आबादी के समीप पहुंच गए हैं, जो एलओसी से कुछ किलोमीटर दूर पर है। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने सीजफायर के उल्लंघन की पहल करने के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया है।

Next Story