Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल के 6 जिलाें में भारी बारिश की चेतावनी

प्रदेश में माॅनसून एक्टिव हाे गया है। शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्राें में अच्छी बारिश हुई है।माैसम विभाग ने एक सप्ताह तक राज्य में मौसम के खराब रहने की संभावना जताई है। बारिश के बावजूद उमस जारी है।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल के 6 जिलाें में भारी बारिश की चेतावनी
X
मौसम की जानकारी

प्रदेश में माॅनसून एक्टिव हाे गया है। शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्राें में अच्छी बारिश हुई है। पंडोह में 46, मंडी में 44, नाहन में 35, गुलेर में 33, झंडुता में 30, बरठीं में 29, मनाली में 27, हमीरपुर व काहू में 23, नैना देवी, अघ्घर व कोठी में 24, मैहरे व कुफरी में 22, कुमारसेन, सुजानपुर टीहरा, संगड़ाह व गग्गल में 21, मशोबरा, बिलासपुर और सुंदरनगर में 19, शिमला, ऊना, बलद्वारा, घुमरूर व नादौन में 18 मिमी बारिश हुई है। माैसम विभाग ने एक सप्ताह तक राज्य में मौसम के खराब रहने की संभावना जताई है। बारिश के बावजूद उमस जारी है।

इस बीच अगले 24 घंटों के दौरान शिमला सहित मध्यवर्ती क्षेत्रों के तहत आने वाले छह जिलों में तेज तूफान और आसमानी बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। इस दाैरान शिमला, सोलन, मंडी, कुल्लू, चंबा और बिलासपुर जिलों में अंधड़ के साथ मूसलाधार बारिश हाेने का पूर्वानुमान जारी किया है। जबकि ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में अंधड़ चलने व बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है। माैसम विभाग ने 18 जुलाई तक राज्य में बारिश का सिलसिला जारी रहने की बात कही है।

Next Story