Logo
election banner
Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को दिनभर शुक्रवार को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। हालांकि, शाम के वक्त मौसम ने करवट ली और बारिश के साथ तेज आंधी चली, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली।

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली में बीते दिन शुक्रवार को दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम के वक्त मौसम ने करवट ली और आसमान में घने बादल छाए, इसके कुछ देर बाद हल्की बारिश हुई। जिसके लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। आज यानी शनिवार को भी मौसम का रुख बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। वहीं, हवा की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक की चल सकती है। शाम के वक्त हल्की वर्षा भी हो सकती है।

शुक्रवार रहा सबसे गर्म दिन 

बीते दिन शुक्रवार को दिल्ली में इस सीजन में अब तक का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया। पहली बार पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा। हालांकि, शाम के वक्त तेज हवा चली और हल्की बारिश भी हुई, जिससे मौसम को खुशनुमा बन हो गया। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो औसत से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली ने 2014 में 29 अप्रैल को यह आंकड़ा पार किया था। 

ये भी पढ़ें:- मौसम विभाग ने जारी की आंधी-बारिश की चेतावनी, 35 जिलों में यलो अलर्ट

हरियाणा के मौसम का हाल 

बता दें कि दिल्ली के अलावा हरियाणा में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। बहादुरगढ़, पानीपत कैथल, झज्जर में बारिश, जबकि हिसार बस स्टैंड के पास, हांसी, रोहतक के निंदाना समेत कई अन्य जिलों में ओले गिरे। बारिश के चलते मंडियो में खुले में रखा गया गेहूं फिर से भीग गया। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज शनिवार को भी छह जिलों फतेहाबाद, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र और पंचकूला में ओलावृष्टि की संभावना है। इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर से हरियाणा एनसीआर और दिल्ली में मौसम में बदलाव और तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

5379487