Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: वर्क फ्रॉम होम से सरकारी दफ्तरों में कामकाज हुआ प्रभावित, अब ये एक्शन लेने की तैयारी में सरकार

हिमाचल में सरकारी दफ्तर शनिवार को पूरी तरह से बंद रहे। अधिकारी व कर्मचारी आफिस नहीं आए। सभी को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया था।

Himachal News: वर्क फ्रॉम होम से सरकारी दफ्तरों में कामकाज हुआ प्रभावित
X

हिमाचल सरकार

हिमाचल में सरकारी दफ्तर शनिवार को पूरी तरह से बंद रहे। अधिकारी व कर्मचारी आफिस नहीं आए। सभी को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा गया था। हालांकि वर्क फ्रॉम होम नाम के लिए था, क्योंकि किसी ने दफ्तर का काम कोई काम नहीं किया और सरकार भी इसका आकलन नहीं कर सकती है। एक तरफ जहां अधिकारी व कर्मचारी घरों पर रहे, वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने निजी आवास ओकओवर से काम चलाया। यहां आला अधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण बैठकों का दौर चला। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों में चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है कि शनिवार को सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और कामकाज घर से चलेगा। इसका असर भी दिखाई दिया है। राजधानी शिमला की बात करें, तो यहां पर भीड़भाड़ नहीं दिखाई दी।

हालांकि लोग बाजारों में पहुंचे, मगर वैसी भीड़ नहीं थी, जैसी आम दिनों में होती है। इस कारण कारोबारियों का व्यवसाय भी प्रभावित हुआ। रिज व माल रोड पर कर्मचारी वर्ग दिखाई नहीं दिया, केवल प्राइवेट सेक्टर के लोग ही यहां पर नजर आए। वहीं, बाहर से आए पर्यटकों की बड़ी संख्या यहां पर दिखाई दी। वीक एंड जैसी भीड़ पर्यटकों की हालांकि यहां पर नहीं थी, मगर फिर भी पर्यटक जोड़े यहां पर दिखाई दे रहे थे। मौसम भी अच्छा था और चटक धूप में यहां आने वालों ने सैर करने का पूरा मजा लिया।

फाइव-डे वीक यहां पर कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने किया है। पूरे प्रदेश में सरकारी कार्यालय बंद रखे गए थे। पहली बार हिमाचल में इस तरह की व्यवस्था कोरोना की वजह से करनी पड़ी है। खासकर शिमला जिला में कोरोना का ज्यादा असर है, जिस पर रोक लगाने के लिए यहां पर नाइट कर्फ्यू भी सरकार ने लगाया है, क्योंकि अब कोरोना पीक पर है और अगले कुछ दिन ज्यादा संवेदनशील हैं। ऐसे में लोगों को खुद ही सतर्कता बरतने की बेहद जरूरत है और सरकार द्वारा बनाए गए नियमों को अपनाने की भी जरूरत है। इसके बाद रविवार को वैसे ही सरकार ने पूरे प्रदेश में संडे क्लोजिंग कर रखा है। रविवार को भी प्रदेश बंद होगा, जिससे कोरोना की चेन तोड़ने में और ज्यादा मदद मिलना तय है।

Next Story