Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HP: जयराम सरकार का फैसला, अब अटल टनल की सुरक्षा में तैनात रहेंगे 64 जवान

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार देर शाम को हुई कैबिनेट की बैठक में जयराम सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। सरकार ने कल अटल टनल की सुरक्षा को लेकर भी फैसला लिया है।

जयराम सरकार का फैसला, अब अटल टनल की सुरक्षा में तैनात रहेंगे 64 जवान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार देर शाम को हुई कैबिनेट की बैठक में जयराम सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। सरकार ने कल अटल टनल की सुरक्षा को लेकर भी फैसला लिया है। सरकार ने टनल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टनल के एक छोर पर अब हिमाचल पुलिस के 32 जवान तैनात रहेंगे। वहीं दुसरे छोर पर भी इन जवानों की संख्या 32 ही होगी। कुल मिलाकर अटल टनल की सुरक्षा में 64 की तैनाती हागी।

हालांकि अटल टनल रोहतांग के उद्घाट्न के दौरान से लेकर अब तक राज्य की बटालियन से पुलिस बल को यहां पर तैनात किया गया था, लेकिन अब सरकार ने स्थायी रूप से 64 पुलिस जवानों की तैनाती करने का फैसला लिया है। इससे उन पुलिस जवानों को राहत जरूर मिल गई है, जो टनल के उद्घाटन के दौरान से यहां आकर ड्यूटी दे रहे थे। आपको बताते चलें कि शून्य तापमान के बीच में भी पुलिस जवान दिन-रात ड्यूटी बखूबी निभा रहे है। हालांकि पिछले दिनों कुछ पुलिस जवानों को घर भी भेजा गया था और उनके बदले में दूसरे जवानों को यहां पर लाया गया है।

वहीं अब अटल टनल के साउथ पोर्टल में 32 और नॉर्थ पोर्टल में भी स्थायी रूप से 32 पुलिस जवान तैनात रहेंगे। बता दें कि अभी नॉर्थ पोर्टल पर 31 और दक्षिण की ओर 35 पुलिस बल तैनात हैं, जो कि थर्ड-बटालियन पंडोह से हैं। उधर, एसपी कुल्लू गौरव सिंह व एसपी लाहुल मानव वर्मा की मानें तो अभी थर्ड बटालियन पुलिस बल को यहां तैनात किया गया है।

Next Story