Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिमला में कोरोना का कहर, 175 पुलिसकर्मियों पाए गए संक्रमित

प्रदेश की राजधानी शिमला में कोरोना कहर बरपा रहा है। यहां संक्रमितों की बात करें तो प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले शिमला के ही हैं। अब सरकार ने कोरोना हॉट स्पॉट बन गए शिमला जिले में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

शिमला में कोरोना का कहर, 175 पुलिसकर्मियों पाए गए संक्रमित
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदेश की राजधानी शिमला में कोरोना कहर बरपा रहा है। यहां संक्रमितों की बात करें तो प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले शिमला के ही हैं। अब सरकार ने कोरोना हॉट स्पॉट बन गए शिमला जिले में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन इससे भी स्थति काबू में आती नहीं दिखाई देती। यहां शिमला पुलिस को भी कोरोना ने नहीं बख्शा है। अब तक अधिकारियों समेत 175 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे शिमला पुलिस की चिंताएं बढ़ गई हैं।

पुलिसकर्मियों, उनके परिवार और स्थानीय लोगों में संक्रमण फैलने की बढ़ती आशंका के बीच डीजीपी संजय कुंडू के निर्देशों के तहत शिमला पुलिस जिले के सभी पुलिसकर्मियों के कोरोना टेस्ट करवाएगी। जिले में 1900 से ज्यादा पुलिसकर्मी हैं। एडिएश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने कहा कि एक हफ्ते के भीतर सभी के टेस्ट करवा लिए जाएंगे।

पुलिस के मुताबिक, अब तक 495 पुलिसकर्मियों के टेस्ट करवाए जा चुके हैं, जिनमें 2 एडिश्नल एसपी, 17 कुक,6 क्लास फोर समेत कुल 178 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं और इनमें 98 एक्टिव केस हैं। इसके चलते शिमला पुलिस को अधिकारियों की कमी से जूझना पड़ा, राजधानी में व्यवस्था चलाने के लिए पुलिस मुख्यालय से अधिकारियों को बुलाना पड़ा है।

कोरोना की दृष्टि से शिमला की स्थिती चिंताजनकर बनी हुई है। बीते 24 घंटो में 172 केस सामने आए हैं। मंगलवार रात तक जिले में अब तक 7456 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं, जिनमें 2183 एक्टिव केस हैं। शिमला में अब तक 168 लोगों की मौत कोरोना से हुई है, जोकि अन्य जिलों से सबसे ज्यादा है। देश के सबसे अधिक संक्रमित ग्रामीण जिलों में शिमला सबसे ऊपर पहुंच गया है।

Next Story