Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव में ड्यूटी देंगी हिमाचल पुलिस की 6 कंपनियां

बिहार चुनाव के दौरान नक्सल प्रभावित एरिया में हिमाचल पुलिस की 6 कंपनियां ड्यूटी देंगी। वर्ष 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी सौम्या सांबशिवन के नेतृत्व में हिमाचल पुलिस के 594 कर्मियों की यह टुकड़ी मंगलवार को हिमाचल से रवाना हो गई है।

हिमाचल पुलिस ने लाहौल स्पीति में फंसे 5 इंजीनियर की टीम को तीन दिन बाद निकाला सुरक्षित
X

हिमाचल पुलिस

बिहार चुनाव के दौरान नक्सल प्रभावित एरिया में हिमाचल पुलिस की 6 कंपनियां ड्यूटी देंगी। वर्ष 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी सौम्या सांबशिवन के नेतृत्व में हिमाचल पुलिस के 594 कर्मियों की यह टुकड़ी मंगलवार को हिमाचल से रवाना हो गई है। हिमाचल के ये पुलिसकर्मी बिहार के बोधगया के नक्सल प्रभावित इलाकों में काम करेंगे।

यह पहली बार है कि हिमाचल की कोई महिला आईपीएस अधिकारी हिमाचल पुलिस की उस टुकड़ी की कमान संभाल रही हैं, जो चुनावों के दौरान नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सेवा देगी। 594 पुलिसकर्मियों की टुकड़ी तीन आईआरबी, एक आईआरबी बनगढ़ और छठी आईआरबी धौलाकुआं से ली गई है। इसमें छह डीएसपी भी शामिल हैं।

डीजीपी संजय कुंडू ने इस टुकड़ी को मंगलवार सुबह ऑनलाइन संबोधित किया और चुनाव के दौरान संवेदनशील ड्यूटी के लिए चुनाव आयोग की ओर से चुने जाने के लिए उन्हें बधाई दी। बिहार के लिए रवाना हुए इस दल की सामरिक ब्रीफिंग भी की गई। डीजीपी ने इस दल की कंटीनजेंट कमांडर सौम्या सांबशिवन और अन्य पुलिसकर्मियों से चुनाव ड्यूटी पर रहते हुए राज्य को गौरवान्वित करने का आग्रह किया।

बिहार में तैनात किए जा रहे हिमाचल पुलिस के जवानों को सामरिक प्रारूप और हथियार से निपटने में अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया है। यह दल किसी भी तरह की स्थिति को संभालने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित है। बिहार जाने वाले सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों का कोरोना संक्रमण टेस्ट भी किया गया है।

Next Story