Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश में बिजली बिल न चुकाने वालों के कटेंगे कनेक्शन, बिजली बोर्ड तैयार कर रहा डिफाल्टरों की सूची

हिमाचल प्रदेश में बिल जमा करने के लिए लोगों को दी गई विशेष छूट 30 जून को समाप्त हो जाने के बाद बिजली विभाग ने अब डिफाल्टरों के खिलाफ कार्रवाई का मन बना लिया है।

बिजली बिल का बकाया 1300 करोड, वसूली में छूट रहा पसीना
X
बिजली (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बिल जमा करने के लिए लोगों को दी गई विशेष छूट 30 जून को समाप्त हो जाने के बाद बिजली विभाग ने अब डिफाल्टरों के खिलाफ कार्रवाई का मन बना लिया है। इसके लिए बिजली विभाग ने ऐसे डिफाल्टरों की सूची बनानी शुरू कर दी है। जिन्होंने बिल जमा नहीं किया है। कोरोना संकट के इस समय में यहां विभिन्न औद्योगिक और व्यवसायिक उपभोक्ता समेत अनेक घरेलु उपभोक्ताओं ने भी बिजली का बिल जमा नहीं कराया है। हिमाचल में अभी 550 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया है।

अभी हाल ही में बिजली बोर्ड ने इन उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए थे। बताया गया है कि बिजली बोर्ड प्रबंधन के अनुसार नोटिस द्वारा दी गई अंतिम तारिख के 15 दिन के अंदर बिल भुगतान नहीं करने पर उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिए जाते हैं। गत मार्च के महीने में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते 30 जून तक इन उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। लेकिन अब बिल का भुगतान नहीं होने से बोर्ड को आर्थिक नुकसान हो रहा है।

बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक आरके शर्मा ने बताया कि सरकार ने लॉकडाउन अवधि के दौरान सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं को कई तरह की रियायतें दी हैं। इसके बावजूद कई उपभोक्ताओं ने अभी तक बिजली बिल जमा नहीं करवाए हैं। ऐसे उपभोक्ताओं की सूची बनाना शुरू कर दिया है।

Next Story