Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेवाड़ी : कोसली Anaj Mandi में धरने पर बैठे आढ़ती और मजदूर, जानें क्यों

कृषि मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister JP Dalal) के आदेशों पर मार्केटिंग बोर्ड अधिकारियों द्वारा मंडी का रोस्टर प्रतिदिन 300 किसान (Farmer) तक बढ़ाने पर अमल नहीं होने के कारण विरोध में उतरे।

रेवाड़ी : कोसली Anaj Mandi में धरने पर बैठे आढ़ती और मजदूर, जानें क्यों
X

कोसली (रेवाड़ी) : तीन सितंबर को कोसली मंडी के निरीक्षण के दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल(Agriculture Minister JP Dalal) के आदेशों पर मार्केटिंग बोर्ड अधिकारियों द्वारा मंडी का रोस्टर प्रतिदिन 300 किसान तक बढ़ाने पर अमल नहीं होने के विरोध में बुधवार सुबह अनाज मंडी (Anaj mandi) आढ़ती हड़ताल कर मजदूरों के साथ धरने पर बैठ गए।

आढ़ती एसोसिएशन प्रधान दिनेश गोयल ने कहा कि कोसली क्षेत्र के 24 हजार से अधिक किसानों ने पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाया हुआ है। बावजूद इसके मार्केटिंग बोर्ड प्रतिदिन 70 से 80 किसानों को रोस्टर जारी कर रहा है। तीन अक्टूबर को मंडी निरीक्षण करने पहुंचे कृषि मंत्री के सामने आढ़तियों ने रोस्टर की संख्या प्रतिदिन कम से कम 300 करने सहित कई मांगें रखी थी। जिनमें से कृषि मंत्री ने मंडी से ही मार्केटिंग बोर्ड अधिकारियों को रोस्टर 300 करने के निर्देश देने के साथ बाकी समस्याओं का जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया था।

मंत्री के आदेशों के बावजूद मार्केटिंग बोर्ड अधिकारी अभी भी प्रतिदिन 70 से 80 किसानों को रोस्टर जारी कर रहे हैं। जिसके विरोध में आढ़तियों ने हड़ताल करने निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि रोस्टर की संख्या बढ़ाने तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

Next Story