Logo
election banner
तीन सीटों पर मतदान के बीच सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट करते हुए मतदाताओं से विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ बनाने की अपील की है।

रायपुर- दूसरे चरण की तीन सीटों पर मतदान के बीच सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट करते हुए मतदाताओं से विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ बनाने की अपील की है। इस दौरान सीएम साय ने कहा कि, मैं इन क्षेत्रों के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि, प्रधानमंत्री मोदी जी की गारंटियों के जरिए विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ के निर्माण के लिए अधिक से अधिक संख्या में बीजेपी के पक्ष में मतदान करें। 

CM Tweet

बता दें, दूसरे चरण के लिए कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद में आज सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। राजनांदगांव लोकसभा सीट प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है। यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस से प्रत्याशी हैं तो वहीं भाजपा ने सांसद संतोष पांडे को प्रत्याशी बनाया है। लोकतंत्र के महापर्व में द्वितीय चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के तहत आज राजनांदगांव लोकसभा सीट में मतदान हो रहा है। अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही लोगों की लाइन मतदान केंद्रों में लगी हुई है और लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भूमिका निभाने के लिए लोग यहां पहुंच रहे हैं। 

पुरुष और महिला मतदाताओं की संख्या 

दूसरे चरण के तहत राजनादगांव लोकसभा में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा, राजनादगांव लोकसभा के 8 विधानसभा में कुल 2 हजार 329 और 1 सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। राजनादगांव संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 6 अंतर्गत मतदाताओं की संख्या 1869229 है। पुरुष मतदाताओं की संख्या 929679 और महिला मतदाताओं की संख्या 938334 है और अन्य संख्या 1208 है। इसी सीट पर कुल 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं राजनांदगांव लोकसभा सीट में 339 मतदान केंद्र संवेदनशील मतदान केंद्र है। 

5379487