Logo
election banner
Sunil gavaskar on Virat Kohli: सुनील गावस्कर ने एक बार फिर विराट कोहली पर धीमी बल्लेबाजी को लेकर निशाना साधा है।

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। आऱसीबी ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हराया। इस जीत के बाद आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा हैं। हालांकि, इस मैच में भी विराट कोहली की स्ट्राइक रेट को लेकर फिर सवाल उठे। कोहली ने मुकाबले में पारी की शुरुआत करते हुए अर्धशतक जमाया। उनका ये अर्धशतक टीम की जीत में काम भी आया। लेकिन, उन्होंने 43 गेंद में 51 रन बनाए। 

कोहली ने इस पारी के दौरान पहली 18 गेंद में 32 रन बनाए थे। लेकिन, उसके बाद उनके रन बनाने की रफ्तार धीमी पड़ गई और अगले 19 रन उन्होंने 25 गेंद पर बनाए। उनके स्ट्राइक रेट में आई गिरावट पर सुनील गावस्कर भड़क गए। 

विराट बस सिंगल ले रहे थे: गावस्कर
सुनील गावस्कर ने कॉमेंट्री के दौरान कहा, "बस सिंगल, सिंगल ही दौड़ रहे कोहली। आगे दिनेश कार्तिक आने वाले हैं। महिपाल लोमरोर हैं। आपको जोखिम लेना चाहिए था। पाटीदार को देखिए। उन्होंने एक ही ओवर में तीन छक्के मारे। अगर वो भी चाहते तो सिंगल ले सकते थे या गेंद को बाहर जाने दे सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, पाटीदार ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की क्योंकि वहां मौका था।"

'कोहली से ऐसी उम्मीद नहीं थी'
गावस्कर ने आगे कहा, “बीच में, ऐसा लग रहा था कि कोहली ने लय खो दी है। 31-32 रन के पास ऐसा लग रहा था कि वो आउट हो जाएंगे। उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई थी। आप इनिंग की पहली गेंद से स्ट्राइक लेते हो और 14-15 ओवर में आउट होते हो और आपका स्ट्राइक रेट 118 का रहता है। इस चीज की आपसे उम्मीद नहीं थी।”

यह हैदराबाद में कोहली का लगातार चौथा आईपीएल अर्धशतक था, जिसे उन्होंने 37 गेंदों पर पूरा किया। लेकिन 9 ओवर तक उन्होंने एक भी बाउंड्री नहीं लगाई थी, जिससे एक्सपर्ट्स नाराज हैं। उन्हें जयदेव उनादकट ने आउट किया, जो अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे थे। पाटीदार की धमाकेदार पारी के बाद कैमरन ग्रीन ने भी तूफानी अंदाज में रन बनाए।

5379487