Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

24 लोगों की मौत के बाद जागा सोनीपत पुलिस प्रशासन, अवैध शराब बेचने वालों पर कसा शिकंजा

कई लोगों की मौत (Death)शराब पीने के बाद होने का पता लगने पर एसपी और डीसी ने सीएमओ को साथ लेकर स्वयं जांच शुरू करा दी है।

24 लोगों की मौत के बाद जागा सोनीपत पुलिस प्रशासन, अवैध शराब  बेचने वालों पर कसा शिकंजा
X

अस्पताल में पीड़ित महेंद्र सिंह से मुलाकात करने पहुंचे उपायुक्त साथ में अन्य। 

सोनीपत : सिटी थाना क्षेत्र की कालोनियों में 24 लोगों की मौत के बाद के बाद उठे सवालों पर प्रशासन (Administration) ने आखिर संज्ञान लिया है। इनमें कई लोगों की मौत शराब पीने के बाद होने का पता लगने पर एसपी और डीसी ने सीएमओ (CMO) को साथ लेकर स्वयं जांच शुरू करा दी है। उन्होंने अवैध शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसने के आदेश दिए हैं। साथ ही अधिकारियों ने अस्पतालों (Hospitals) से लेकर मृतकों के घर तक पहुंचकर जानकारी जुटाई है। अवैध रूप से बिकने वाली शराब का सेवन न करने और घरों में रखी शराब को पुलिस को देने को कहा है। अधिकारियों को एक मृतक के घर से अवैध शराब की पी गई बोतल बरामद की है। वहीं गुरुवार को भी जिले में अनेक स्थानों पर पुलिस की छापेमारी जारी है।

शहर थाना क्षेत्र में हुई 24 मौत में से कई की मौत शराब पीने के बाद होने का पता लगते ही डीसी श्याम लाल पूनिया व एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा सीएमओ के साथ एक निजी अस्पताल में पहुंचे। वहां पर शराब पीने के बाद बीमार हुए महेंद्र सिंह की हालत की जानकारी ली। महेंद्र सिंह ने बताया कि अवैध रूप से शराब खरीदी शराब के सेवन के बाद सीने में दर्द होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। महेंद्र ने अधिकारियों को बताया कि शराब पीते ही छाती में तेज दर्द हुआ था। अफसरों ने हनुमान कालोनी में किराए पर रहने वाले मृतक मनोज के घर की जांच की तो वहां देशी शराब की खाली बोतल मिली। जिसकी जांच कराई जा रही है। वहीं सीएमओ जसवंत सिंह पुनिया ने बताया कि शराब में मिथाइल पैराथिआन की मिलावट होती है। कोई भी आपात स्थिति होने पर निपटने के लिए तैयारियां पूरी हैं।

अवैध शराब नहीं पीने का किया ऐलान

प्रशासन ने कालोनियों में एलान कराया है कि कोई भी व्यक्ति अधिकृत ठेकों के अलावा अन्य कहीं से शराब खरीद पा पीए। किसी ने अवैध रूप से बिकने वाली शराब खरीदी हो तो उसको भी पुलिस को सौंप दे। जिससे उसकी जांच कराई जा सके। वहीं सीआईए व पुलिस ने छापामारी की है।

एक व्यक्ति की हालत गंभीर

इंडियन कालोनी में रहने वाले राजू ने पेट्रोल पंप के सामने से अवैध ठिकाने से शराब खरीदी थी। वह आधी शराब पीने के बाद ही पेट दर्द से चिल्लाने लगा। राजू के पिता हंस कुमार ने बताया दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। राजू के भाई संजय ने बोतल में बची हुई शराब पुलिस को सौंप दी। पुलिस ने उसको जांच के लिए भेज दिया है।

पुलिस व आबकारी विभाग की चौकसी पर सवालिया निशान

इंडियन कालोनी, शास्त्री कालोनी, मयूर विहार में लगातार मौत होने के पुलिस व आबकारी विभाग की चौकसी पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। लोगों की जान जाने के बाद पुलिस ने बुधवार को अवैध खुर्दों पर छापेमारी की। शराब के अवैध खुर्दे में सोफे के अंदर से सीआईए ने शराब बरामद की। बुधवार को भी इंडियन कालोनी के छोटू, शास्त्री कालोनी के संदीप व रणबीर, रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान निवासी मयूर विहार बलजीत, मयूर विहार के ही मंदीप, श्यामनगर के मुकेश व रघुवीर, हनुमान नगर के मनोज शामिल हैं।

गली-मोहल्लों में शराब की अवैध बिक्री पर कसे शिकंजा : राजीव जैन

शहर के विभिन्न इलाकों में शराब पीने के बाद कई लोगों की मौत पर सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने एसपी सोनीपत से फोन पर बात कर मामले की जांच करवाकर दोषियों को सजा दिलाने को कहा है। उन्होंने मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात करते हुए उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। राजीव जैन ने इंडियन कालोनी, मयूर विहार, शास्त्री कालोनी, श्याम नगर में विभिन्न घरों में जाकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि ठोस कार्रवाई कराई जाएगी।

मौतों को गंभीरता से लिया गया

अचानक हुई मौतों को गंभीरता से लिया गया है। डीएसपी सिटी, डीएसपी मुख्यालय व सभी एसएचओ को निर्देश दिए हैं कि इस मामले को गंभीरता से लें और ठोस कार्रवाई करें। चार शवों का पोस्टमार्टम पुलिस ने परिजनों को समझाकर कराया है। जिससे पूरे मामले की सच्चाई सामने लाने में मदद मिल सके। - जश्नदीप सिंह रंधावा, एसपी सोनीपत

Next Story