Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जींद : अवैध निर्माण गिराने पर हालात तनावपूर्ण, बुलानी पड़ी पैरा मिल्ट्री फोर्स

जींद में निर्माणाधीन मैडिकल कॉलेज के सामने काटी गई है अवैध कालोनी, डीटीपी ने एक सप्ताह का दिया अल्टीमेटम, कार्रवाई करने की दी चेतावनी।

जींद : अवैध निर्माण गिराने पर हालात तनावपूर्ण, बुलानी पड़ी पैरा मिल्ट्री फोर्स
X

अवैध अतिक्रमण को जेसीबी से हटाते हुए जिला नगर योजना विभाग का अमला।

हरिभूमि न्यूज. जींद

हैबतपुर रोड पर निर्माणाधीन मैडिकल कॉलेज के सामने डीटीपी द्वारा की जा रही कार्रवाई के दौरान विरोध के चलते हालात तनावपूर्ण हो गए। हालात यहां तक पहुंच गए कि पैरा मिल्ट्री फोर्स तक को तैनात करना पड़ा। आखिरकार विधायक प्रतिनिधि हस्तक्षेप के बाद डीटीपी ने एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए कार्रवाई को रोक दिया। हैबतपुर रोड पर निर्माणाधीन मैडिकल कॉलेज के सामने अवैध रूप से कालोनी विकसित हो रही है। जिसमें सड़कों तक का निर्माण किया जा रहा था।

मैडिकल कॉलेज निर्माण को देखते हुए सड़क को चौड़ा किया जाना प्रस्तावित है। बावजूद इसके लोग धड़ल्ले से दुकानों व रिहायसी मकानों का निर्माण कर रहे थे। बुधवार को डीटीपी अरविंद्र ढूल के नेतृत्व में अमला हैबतपुर रोड पर पहुंचा। कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार की बाधा न पहुंचे नायब तहसलीदार दीपक को डयूटी मैजिस्टेट नियुक्त किया गया था। साथ में काफी संख्या में पुलिस बल भी था। अमले ने जेसीबी की सहायता से दो निर्माणों समेत आधा दर्जन अतिक्रमणों को हटाया तो लोग विरोध में उतर आए और माहौल तनावपूर्ण हो गया। हालात न बिगड़े जिसके चलते पैरा मिल्ट्री फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया। बाद में विधायक प्रतिनिधि राजन चिल्लाना भी मौके पर पहुंच गए और आशियाने गिराने पर रोष जताते हुए कार्रवाई को बंद करवा दिया। काफी देर तक अधिकारिक स्तर पर बातचीत होने के बाद डीटीपी ने अवैध निर्माण करने वाले लोगों को एक सप्ताह का और टाइम दिया। उन्होंने साफ कहा कि एक सप्ताह के अंदर निर्माण करने वाले लोग अपने निर्माणों को गिरा दें। जिसके बाद डीटीपी अमला पुलिस बल के साथ वापस लौट आया।


मौके पर तैनात पैरामिल्ट्री फोर्स व पुलिस।



Next Story