Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सैलजा बोलीं- भाजपा सरकार का अहंकार आसमान पर

कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ने कहा यह कोई राजनीतिक आंदोलन नहीं है जैसा कि भाजपा भ्रम फैला रही है। किसान तथा मजदूर अपना नफा नुकसान जानते हैं। राजनीतिक पार्टी होने के नाते कांग्रेस अपना फर्ज निभा रही है।

सैलजा बोलीं- भाजपा सरकार का अहंकार आसमान पर
X

बाडो पट्टी टोल पर किसानों को संबोधित करतीं कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा।

हिसार : कृषि कानूनों के खिलाफ कड़कड़ाती ठंड में किसान तथा मजदूर सड़कों पर बैठने को मजबूर हैं। यह कोई राजनीतिक आंदोलन नहीं है जैसा कि भाजपा भ्रम फैला रही है। किसान तथा मजदूर अपना नफा नुकसान जानते हैं। राजनीतिक पार्टी होने के नाते कांग्रेस अपना फर्ज निभा रही है। यह बात कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बाडो पट्टी टोल प्लाजा पर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच कही। उन्होंने कहा कांग्रेस शासनकाल में भी किसान और मजदूर अपनी मांग रखते थे। उनकी बात सुनी जाती थी और पूरी भी की जाती थी। लेकिन इस भाजपा सरकार का अहंकार आसमान पर है।

उन्होंने कहा कि धरती हमारी माता है। जो अपनी माता को भूल जाता है वह सबसे बड़ा अपराध होता है। भाजपा आज यही अपराध कर रही है। धरती माता कभी भाजपा को माफ नहीं करेगी। किसान और मजदूर देश की रीढ़ है। किसान तथा मजदूर कमजोर होगा तो देश आगे नहीं बढ़ सकता।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस लगातार इन कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रही है। नए कृषि कानूनों से केवल किसान और मजदूर नहीं बल्कि देश की पूरी अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाएगी। केवल प्रधानमंत्री के कुछ चुनिंदा मित्रों को ही इनका फायदा मिलेगा। कृषि बाजार में बड़ी कम्पनियों के सामने किसान तथा मजदूर नहीं टिक पाएंगे। राशन की दुकानों पर भी गरीबों को राशन नहीं मिल पाएगा।

इस अवसर पर पार्टी महासचिव डॉ. अजय चौधरी, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग, हरियाणा लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल, भूपेंद्र गंगवा, रामनिवास राड़ा, राजेंद्र सूरा, जगन्नाथ, बाला देवी खेदड़, वीरमति, शैलेश वर्मा, होशियारी लाल शर्मा, सुभाष जोधपुरिया, अश्वनी शर्मा आदि मौजूद रहे।

Next Story